×

Bajaj Pulsar NS 400: 3 मई को बजाज पल्सर की धाकड़ बाईक NS400 लांच होने को तैयार,जानिए जुड़े डिटेल्स के बारे में

Bajaj Pulsar NS 400:वहीं वजन बजाज डोमिनार के 193 किलोग्राम से कम होने की उम्मीद है अनुमान है कि इसमें LED हेडलैंप के साथ कनेक्टिविटी के लिए भी कई नए फीचर्स को शामिल किया जा सकता है

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 30 March 2024 6:09 AM GMT
Bajaj Pulsar NS 400
X

Bajaj Pulsar NS 400

Bajaj Pulsar NS 400: भारतीय दोपहिया बाजार में दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज अपनी दमदार मोटरसाइकिल पल्सर के चलते ग्राहकों के बीच मजबूत पहचान रखती है। कंपनी इस बाइक को मिलने वाली लोकप्रियता को भुनाते हुए समय-समय पर इसे अपडेट कर मार्केट में इसका नया वर्जन पेश करती रहती है। मिली जानकारियों के आधार पर कंपनी अपनी सबसे बड़ी बाइक के तौर पर पल्सर NS400 को मार्केट में पेश करने की योजना बना रही है। जिसे 3 मई को लॉन्च किया जा सकता है। इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। लेकिन अभी तक इस बाइक से जुड़ी कोई स्पष्ट तस्वीरें प्राप्त नहीं हो सकीं हैं। इस बाइक के साथ की कंपनी ग्रीन एनर्जी की दिशा में अपना कदम आगे बढ़ाते हुए अपनी पहली CNG बाइक को भी पेश करने की तैयारी कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इसे जून में लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं पल्सर NS400 से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

न्यू बजाज पल्सर NS400 के फीचर

बजाज कंपनी की आगामी धाकड़ बाईक बजाज पल्सर की खूबियों की बात करें तो सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इस बाईक में ब्रेकिंग के लिए ड्यूल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक मौजूद मिलेंगे। वहीं इस बाइक में सस्पेंशन के लिए आगे अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे मोनोशॉक यूनिट उपलब्ध मिलेगी। आगामी बाइक मौजूदा पल्सर NS200 बाइक के समान ही परिधि फ्रेम पर बेस्ड होगी। जो इसके पावरफुल इंजन के पावर को झेलने में सक्षम साबित होगी। नई बाईक को लेकर उम्मीद की जा रही है कि नए ग्राफिक्स के साथ लुक में मामूली बदलाव को छोड़कर डिजाइन, आकार और फीचर्स के मामले काफी कुछ मौजूदा बाईक से मिलती जुलती हो सकती है। वहीं वजन बजाज डोमिनार के 193 किलोग्राम से कम होने की उम्मीद है। अनुमान है कि इसमें LED हेडलैंप के साथ कनेक्टिविटी के लिए भी कई नए फीचर्स को शामिल किया जा सकता है।


न्यू बजाज पल्सर NS400 पावरट्रेन

दोपहिया वाहन निर्माता बजाज की आगामी बाइक बजाज पल्सर NS400 में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें डोमिनार 400 के समान ही 373.2cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन को शामिल किया जा सकता है। ये इंजन 40hp की पावर और 35Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में पूरी तरह से मददगार साबित होगा।ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप असिस्ट क्लच से कनेक्ट किया जा सकता है।


न्यू बजाज पल्सर NS400 की कीमत

न्यू बजाज पल्सर NS400 की कीमत की बात करें तो इस बाईक की कीमत को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे करीब ₹2 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लांच किया जा सकता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story