×

Bajaj Triumph Price in India: तूफानी स्पीड से भागने वाली ट्रायम्फ-बजाज की पहली 400cc बाइक अपने लॉन्च को तैयार

Bajaj Triumph Price in India: तूफानी स्पीड से भागने वाली ट्रायम्फ-बजाज की पहली 400cc बाइक अपने लॉन्च को तैयार, रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 और मेटियर 350 से होगा इसका सीधा मुकाबला

Jyotsna Singh
Published on: 28 Jun 2023 2:46 AM GMT
Bajaj Triumph Price in India: तूफानी स्पीड से भागने वाली ट्रायम्फ-बजाज की पहली 400cc बाइक अपने लॉन्च को तैयार
X
Bajaj Triumph Price in India (social media)

Bajaj Triumph 400cc Bike: भारतीय टू व्हीलर्स ऑटो मार्केट में तूफानी स्पीड से बात करने वाली स्पोर्ट्स बाइक्स का खासा बोलबाला है। आज की जेनरेशन की स्पोर्ट्स बाइक्स के प्रति दीवानगी देखते ही बनती है । जिसके बीच में उस बाईक की ऊंची कीमत भी आड़े नहीं आती। अभी हाल ही में हुई ट्रायम्फ और बजाज ऑटो के बीच साझेदारी से तैयार की गई दोनों मोटरसाइकिल स्क्रैम्बलर और रोडस्टर अपना ग्लोबल डेब्यू 28 जून यानी आज लंदन में करने जा रहीं हैं। वहीं भारत में ये दोनों बाईक ग्लोबल डेब्यू के बाद लॉन्च की जाएंगी। इस साझेदारी के बाद लॉन्च होने वाले ये दोनो मॉडल टेस्टिंग के दौरान कई बार देश और विदेश में स्पॉट भी किये गये हैं। 400cc बाइक सेगमेंट में ट्रायम्फ-बजाज ज्वाइंट वेंचर द्वारा तैयार की गई दो मोटरसाइकिल स्क्रैम्बलर और रोडस्टर से जुड़े जानते हैं डिटेल्स....

स्क्रैम्बलर और रोडस्टर फीचर्स

स्क्रैम्बलर और रोडस्टर रेट्रो लुक वाली बाइक्स की डिजाइन की बात करें तो इनकी लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि इसका रोडस्टर मॉडल एक नया रेट्रो स्ट्रीट बाइक के लुक में नजर आ सकता है। जिसमें ट्रायम्फ के स्ट्रीट लाइनअप से मिलते जुलते डिजाइन और फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। सेफ्टी फीचर्स में यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, एक रियर मोनो शॉक, डिस्क ब्रेक्स, राउंड हेडलैम्प्स और अलॉय व्हील्स को शामिल किया जाएगा।
वहीं नई स्क्रैंबलर बाईक में एक कंफर्टेबल राइडिंग सेटअप देखने को मिल सकता है। इसमें शामिल फीचर्स की बात करें तो इस बाईक में एक रेट्रो-स्टाइल हेडलाइट्स, एक सिंपल फ्यूल टैंक और ओपन फ्रेम, एक सिंगल एग्जास्ट, एक रियर ग्रैब हैंडल, एक सिंगल-पीस सीट और बार-एंड मिरर जैसे फीचर्स शामिल होंगें।

स्क्रैम्बलर और रोडस्टर इंजन

इस बाइक में केटीएम 390 एडवेंचर के समान परफॉर्मेंस मिलने की उम्मीद की जा रही है। इस स्क्रैंबलर बाइक में 19 इंच के फ्रंट व्हील और 17 इंच के रियर व्हील मिलेंगे।
इन रेट्रो बाइक्स में 400cc या केटीएम के 373cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलने की संभावना है, जिसमें 35-40bhp तक की पॉवर और 40Nm से अधिक का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। .

स्क्रैम्बलर और रोडस्टर भारत में कब होगी लॉन्च

स्क्रैम्बलर और रोडस्टर दोनों रेट्रो बाइक्स को भारत में 5 जुलाई, 2023 को लॉन्च किया जाएगा। इन बाइक्स के आधिकारिक लॉन्च से पहले इनकी बेहतरीन पब्लिसिटी और मार्केट के विस्तार के लिए देश में कई डीलरशिप शोरूम खोले जा चुके हैं। इन बाइक्स को देश में लॉन्च के बाद लगभग 2.5 लाख रुपये एक्स-शो की कीमत पर बिक्री के लिए उतारा जा सकता है।

स्क्रैम्बलर और रोडस्टर का किससे होगा मुकाबला

ऑटो मार्केट में स्क्रैम्बलर और रोडस्टर बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 और मेटियर 350 से हो सकता है। इस दोनों ही अपकमिंग बाइक्स में एक समान 349.41सीसी का इंजन मिलता है। वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद बजाज-ट्रायम्फ के साझेदारी वाली इन दोनों मोटरसाइकिलों का मुकाबला, रॉयल एनफील्ड, जावा, यामाहा, की क्रूजर और स्ट्रीट फाइटर बाइक्स के साथ होने की उम्मीद की जा रही है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story