×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Bajaj Pulsar N125 Bike: बजाज की नई पल्सर N125 बाइक,टेस्टिंग के दौरान हुईं लीक,कीमत होगी कितनी

Bajaj Pulsar N125 Bike: आइए जानते है बजाज की अगामी बाईक पल्सर N150 से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 24 May 2024 6:48 AM GMT
Bajaj Pulsar ( Social Media Photo)
X

Bajaj Pulsar ( Social Media Photo)

Bajaj Pulsar N125 Bike: ईधन की लगातार बढ़ती कीमतों के चलते अब ज्यादा माइलेज देने में सक्षम मोटरसाइकिलों की डिमांड भी दूनी होती जा रही है। इसी कड़ी में दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज अपनी शानदार माइलेज क्षमता से लैस भारतीय बाजार में एक नई कम्यूटर बाइक को पेश करने की तैयारी कर रही है। लांच से पहले इस बाइक की लगातार टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि बजाज कंपनी की इस नई बाइक को पल्सर N125 नाम से पेश किया जा सकता है।आगामी बजाज पल्सर N125 बाइक का निर्माण डायमंड फ्रेम पर तैयार पल्सर N150 बैक के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने की पूरी संभावना जताई जा रही है। ,भारतीय बाजार में मौजूदा समय में बजाज N-सीरीज के तहत कई मॉडल की बिक्री की जाती है। जिनमें बाजार में N150, N160 और N250 का नाम शामिल है। वहीं अब यह इस लिस्ट में एक नई प्रीमियम बाइक बजाज N 125 कम्यूटर बाइक का भी नाम मौजूद होगा। आइए जानते है बजाज की अगामी बाईक पल्सर N150 से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

बजाज पल्सर N125 फीचर्स

बजाज की नई बाईक पल्सर N125 में शामिल खूबियों की बात करें तो इस बाइक के स्पॉट हुए टेस्ट म्यूल की तस्वीरों के अनुसार ये बाइक LED हेडलाइट की बजाय एक मल्टी रिफ्लेक्टर LED यूनिट तकनीक से लैस होगी। वहीं इसके फ्यूल टैंक पर मल्टी रिफ्लेक्टर LED यूनिट को प्लेस किया गया है। इसके अलावा फ्यूल टैंक पर शार्प एक्सटेंशन और अपस्वेप्ट टेल सेक्शन स्पोर्टी लुक देता हुआ नजर आता है।इसके अलावा इस बाइक को आकर्षक लुक प्रदान करने के लिए पल्सर N150 जैसा डिजाइन और 17-इंच के अलॉय व्हील को भी इसमें शामिल किया गया है। जबकि सस्पेंशन के लिए आगे टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक यूनिट मिलेगी। वहीं ​​ब्रेकिंग के लिए सामने डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक उपलब्ध हैं।


बजाज पल्सर N125 बाइक इंजन

बजाज पल्सर N125 बाइक में 124.45cc एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन को जोड़ा गया है। ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 11.9PS की पावर और 11Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। सुविधाजनक राइड के लिए बाइक के पीछे सेट फुटपेग, एक लंबा और चौड़ा हैंडलबार डिज़ाइन देखने को मिलता है।इसके अलावा बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और LED लाइट्स, टू-पीस ग्रैबराइल जैसे फीचर्स मौजूद होंगें।


बजाज पल्सर N125 बाइक कीमत

बजाज पल्सर N125 बाइक की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत का अभी खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन अटकलों के आधार पर उम्मीद की जा रही है कि इस बाइक को कंपनी इसी साल अक्टूबर में 1 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद यह बजाज पल्सर N125 बाइक TVS रेडर और हीरो एक्सट्रीम 125R से मुकाबला करेगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story