×

Best Cycle In India: अपने स्वास्थ्य को रखें अच्छा, आज ही घर लाए बेस्ट साइकिल, जाने फीचर्स

Best Cycle In India: हमने यह सुनिश्चित करने के लिए साइकिलों की बेस्ट सूची तैयार की है कि आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सही उत्पाद प्राप्त कर सकें।

Anjali Soni
Published on: 26 April 2023 9:14 AM GMT
Best Cycle In India: अपने स्वास्थ्य को रखें अच्छा, आज ही घर लाए बेस्ट साइकिल, जाने फीचर्स
X
Best Cycle In India(Photo-social media)

Best Cycle In India: साइकिल चलाना सबसे अच्छा व्यायाम है क्योंकि इसमें अधिकतम संख्या में कोर मांसपेशियां शामिल होती हैं। हालांकि, इस दोपहिया वाहन की ऊंची कीमत के बारे में आपकी चिंता अक्सर आपको किसी एक को चुनने से रोक सकती है। इसलिए, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए साइकिलों की बेस्ट सूची तैयार की है कि आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सही उत्पाद प्राप्त कर सकें।

Hero Kyoto 26T Mountain Bike

हीरो कंपनी के अनुसार क्योटो साइकिल 12 साल से ऊपर के बच्चो के लिए सही है। पर में कहुगा 5.5 फुट तक की हाइट वाला कोई भी व्यक्ति इसे आसानी से चला सकता है। इसमें टायर का साइज 26 इंच और फ्रेम साइज 18 इंच है। दोनों टायर में वी टाइप का मजबूत ब्रेक दिया है। साइकिल बिना गियर वाली है जिसमे सिंगल स्पीड सिस्टम है। फ्रेम मटेरियल हाई क्वालिटी स्टील से बना है, जो सालो तक कार्यरत रहता है। 70% पॉजिटिव रिव्यु के साथ इस हीरो साइकिल की कीमत ₹5800 है। बाइक सेमी असेंबल्ड कंडीशन में डिलीवर होगी, जिसे आप मैन्युअल के आधार पर कम्पलीट कर सकते है।

Leader Xtreme MTB 26T IBC Mountain Bicycle

इस साइकिल की कीमत है 8,800 रुपये लेकिन डील में 25% का डिस्काउंट है जिसके बाद इसे 6,561 रुपये में खरीद सकते हैं. इस साइकिल को भी RBL बैंक के कार्ड से EMI पर खरीदते हैं तो 1,500 रुपये तक का कैशबैक है। ये भी गेयरलैस साइकिल है जिसकी हाइट 26T है इसे 10 साल के बच्चे से लेकर एडल्ट कोई भी चला सकता है। साइकिल का हैंडबार काफी अच्छी ग्रिपिंग वाला है सीट भी काफी कंफर्टेबल है और एडजस्टेबल है। साइकिल के ब्रेक काफी पावरफुल हैं, चेन गार्ड भी लगा हुआ है. साइकिल में साइड और रियर रिफ्लेक्टर लगे हैं. साथ ही साइड स्टैंड भी लगा है।

VECTOR 91 Freedom 26T White Single Speed Hybrid Cycle for Men, 18 Inches Steel Frame

इस साइकिल की कीमत है 7,499 रुपये लेकिन डील में मिल रही है 31% के डिस्काउंट पर जिसके बाद इसे सिर्फ 5,499 रुपये में खरीद सकते हैं. अगर RBL बैंक के कार्ड से इस साइकिल को EMI पर खरीदते हैं तो 1,500 रुपये तक का कैशबैक है। ये 26T हाइट की बेहद लाइटवेट साइकिल है. इसको 5.2 से लेकर 5.8 फुट हाइट के पर्सन इसे राइड कर सकते हैं. ये साइकिल मैक्सिमम 100 किलो का वेट सह सकती है। साइकिल में वी ब्रेक हैं जो एकदम क्विक और स्मूदली लगते हैं, साइकिल की सीट भी काफी प्रीमियम क्वालिटी की है और ये एडजस्टेबल भी है इसकी रिम रस्टफ्री स्टेनलेस स्टील से बनी हैं।


Atlas Ultimate City Carbon Bike

एटलस अल्टीमेट सिटी कार्बन बाइक व्यस्कों के लिए एटलस अल्टीमेट सिटी कार्बन बाइक ब्लैक एंड ग्रीन 700सी टी हाइब्रिड साइकिल / सिटी बाइक (सिंगल स्पीड, मल्टीकलर) की कीमत 10000 रु है। ये साइकिल भी महिला और पुरुष दोनों के लिए बेस्ट है। इसका टायर 700 इंच और फ्रेम 18.5 इंच का है। सिंगल स्पीड वाली ये साइकिल के फ्रेम का मैटेरियल स्टील/मिल्ड स्टील का है। इसके फ्रंट और रियर में आपको वायर ब्रेक मिलेगा।

Omo Manali G1 26T

ओमो मनाली जी 1 26 टी माउंटेन साइकिल (सिंगल स्पीड, ऑरेंज) साइकिल आपको 9882 रु में मिल जाएगी। इस साइकिल के टायर का साइज 26 इंच का ही है, जबकि इसका फ्रेम 18 इंच का है। अच्छी बात ये है कि इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। ये साइकिल पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं के लिए भी बढ़िया है। साइकिल में एलॉय व्हील मौजूद हैं। इस साइकिल का वजन 12.9 किग्रा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story