×

Best Scooters Under Rs. 1 lakh: सिर्फ 1 लाख रूपये में खरीदे बेस्ट स्कूटर, मिलेगी जबरदस्त माइलेज

Best Scooters Under Rs. 1 lakh: स्कूटर को अक्सर डिज़ाइन और सुविधाओं वाले दोपहिया वाहन माना जाता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 31 Oct 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 4:01 AM GMT)
Best Scooters Under Rs. 1 lakh
X

Best Scooters Under Rs. 1 lakh(Photo-social media)

Best Scooters Under Rs 1 lakh: स्कूटर को अक्सर डिज़ाइन और सुविधाओं वाले दोपहिया वाहन माना जाता है। निर्माताओं ने स्कूटर को मोटरसाइकिल की तरह रोमांचक बनाने के तरीके खोज लिए हैं। इसलिए, अब आप स्पोर्टी डिज़ाइन, शक्तिशाली इंजन के साथ प्रीमियम स्कूटर पा सकते हैं। यदि आप ऐसा प्रीमियम स्कूटर खरीदना चाह रहे हैं, तो हम आपके लिए भारत में 1 लाख रुपये से कम कीमत वाले कुछ बेहतरीन स्कूटरों की सूची लेकर आए हैं।

होंडा एक्टिवा 6G

होंडा एक्टिवा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर ब्रांडों में से एक है। एक्टिवा 6G एक 110cc स्कूटर है जिसमें क्लासिक एक्टिवा डिजाइन भाषा है। डिजाइन, प्रीमियम फीचर्स और अच्छी ईंधन दक्षता इसे खरीदारों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती है। यह कई सुविधाओं के साथ आता है, जैसे कि एलईडी हेडलाइट, ईंधन इंजेक्शन, एक बाहरी ईंधन भराव ढक्कन, एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, आदि। इसकी कीमत शुरुआती कीमत रु. 73,086 है।

टीवीएस जुपिटर 125

टीवीएस ज्यूपिटर भारत में एक लोकप्रिय स्कूटर ब्रांड है, और ज्यूपिटर 125 एक प्रीमियम पेशकश है। स्कूटर में पूरे शरीर पर क्रोम इन्सर्ट के साथ एक प्रगतिशील नव-मर्दाना डिज़ाइन है। यह एलईडी हेडलाइट, फ्रंट लाइट गाइड, इंटीग्रेटेड रिफ्लेक्टर के साथ ग्रैब रेल, डायमंड-कट अलॉय व्हील, अंडर-सीट स्टोरेज, एक डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि जैसी प्रीमियम सुविधाओं से भरा हुआ है। यदि आप हैं रुपये से कम में एक सुविधा संपन्न स्कूटर की तलाश है। 1 लाख, ज्यूपिटर 125 सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। शुरुआती कीमत रु. 82,825 है।

सुजुकी एक्सेस 125

सुजुकी एक्सेस 125 भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटरों में से एक है। इसमें ड्यूल-टोन पेंट स्कीम सहित जीवंत रंगों के साथ एक प्रीमियम डिज़ाइन है। 125cc इंजन प्रदर्शन और ईंधन दक्षता का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है। स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक क्रोम एक्सटर्नल फ्यूल लिड, एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, एलईडी पोजिशन लाइट्स आदि जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। यदि आप रुपये के अंदर एक प्रीमियम दिखने वाला स्कूटर रखना चाहते हैं। 1 लाख, एक्सेस 125 एक अच्छा विकल्प है।

टीवीएस एनटॉर्क 125

डिज़ाइन और परफॉर्मेंस के मामले में TVS Ntorq 125 इस सेगमेंट का सबसे स्पोर्टी स्कूटर है। इसमें टी-शेप रियर लाइट, स्पोर्टी स्टब्बी मफलर, स्पोर्टी स्प्लिट ग्रैब रेल्स, आफ्टरबर्नर-स्टाइल रियर वेंट और बैटविंग-स्टाइल एलईडी डीएलआर जैसे अद्वितीय डिजाइन तत्वों के साथ एक स्टील्थ विमान-प्रेरित स्टाइल है। यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयरक्राफ्ट-स्टाइल एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, इंजन किल स्विच, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, डिस्क ब्रेक आदि जैसी सुविधाओं से भी भरा हुआ है। यदि आप एक स्पोर्टी और प्रदर्शन-उन्मुख स्कूटर के लिए बाजार में हैं , एनटॉर्क 125 सबसे अच्छा विकल्प है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story