×

Best Sunroof Cars: क्या आप बेहद रियायती कीमत पर एक सनरूफ कार खरीदना चाहते हैं, 10 लाख के बजट में यहां मौजूद हैं कई शानदार कारें

Best Sunroof Cars: अगर आप भी अपने लिए एक सनरूफ फीचर वाली कार लेने की मूड बना रहें हैं । लेकिन इन गाड़ियों की ऊंची कीमतें आपकी पॉकेट से बाहर जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 8 Sep 2023 3:15 AM GMT
Best Sunroof Cars
X

Best Sunroof Cars ( Social Media)

Best Sunroof Cars: इंडियन ऑटो मार्केट में पिछले कुछ समय से सनरूफ कारों का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है। बच्चों से लेकर युवा वर्ग अक्सर इस फीचर से लैस गाड़ियों पर मौज मस्ती करते नजर आ जाते हैं, वहीं नेता नगरी में भी सनरूफ गाड़ियों का बढ़ चढ़ कर इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर आप भी अपने लिए एक सनरूफ फीचर वाली कार लेने की मूड बना रहें हैं । लेकिन इन गाड़ियों की ऊंची कीमतें आपकी पॉकेट से बाहर जा रही है। तो आपकी इस समस्या के विकल्प के तौर पर ऑटो मार्केट में मौजूद कई किफायती रेंज की सनरूफ कारों के डिटेल से अवगत कराने जा रहें हैं। जिनकी कीमत करीब 09 लाख से लेकर 10 लाख रुपये के आस-पास है। आइए जानते हैं सनरूफ फीचर से लैस गाड़ियों के डिटेल्स-

हुंडई वेन्यू एसएक्स 1.2

सनरूफ फीचर से लैस कार की लिस्ट में हुंडई वेन्यू एसएक्स 1.2l बेहद पॉपुलर गाड़ियों में शुमार है। इस गाड़ी की लोकप्रियता के पीछे सनरूफ फीचर का होना एक बड़ी वजह माना जाता है। कस्टमर द्वारा वेन्यू की गाड़ियों को मार्केट में जमकर डिमांड कर रहें हैं। इस गाड़ी की रेंज की बात करें तो कंपनी अपने इस मॉडल के लिए 17.5 किमी प्रति लीटर का दावा करती है। हुंडई वेन्यू एसएक्स 1.2 कीमत 10.93 लाख रुपए एक्स-शोरूम के करीब है।


किआ सॉनेट एचटीके प्लस 1.0 आईएमटी

किआ सॉनेट एचटीके प्लस 1.0 आईएमटी मॉडल अपनी कई खूबियों के चलते काफी ज्यादा डिमांडिंग कार में शुमार है। इस कार में सनरूफ फीचर मौजूद है। इसकी कीमत 10.49 लाख रुपये के करीब है। कंपनी के मुताबिक, इसका माइलेज 18.2 किमी प्रति लीटर है।


महिंद्रा एक्सयूवी300 डब्ल्यू6 पेट्रोल एमटी

इस लिस्ट में सनरूफ के साथ आने वाली अगली शानदार कार की बात करें तो महिंद्रा एक्सयूवी300 डब्ल्यू6 पेट्रोल एमटी का नाम आता है। जिसमें सनरूफ फीचर मौजूद मिलता है। इसकी कीमत 10.85 लाख रुपये है। महिन्द्रा कंपनी अपने इस मॉडल के लिए 17.0 किमी प्रति लीटर का दावा करती है।


हैचबैक हुंडई आई20 एस्टा(ओ)

ऑटो मेकर कम्पनी हुंडई की प्रीमियम हैचबैक हुंडई आई20 एस्टा(ओ) कार के भी बिक्री आंकड़ों की बात करें तो इस सेगमेंट की मोस्ट डिमांडिंग कार में शुमार है। इस कार में सनरूफ ऑफर किया जाता है। इसकी कीमत दस लाख रुपये से भी कम है। यानी इस कार की कीमत रुपए 9.75 लाख एक्स-शोरूम है। इसके माइलेज की बात करें तो, ये मॉडल 20.0 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है।


टाटा नेक्सन एक्सएम(एस)

इस लिस्ट में अंतिम नाम टाटा नेक्सन एक्सएम(एस) का आता है। टाटा कंपनी की सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली इस एसयूवी में जो सनरूफ फीचर मौजूद है। इसकी बिक्री के पीछे इसकी शानदार खूबियों के साथ ही इसकी रियायती कीमतों का होना है। इस एसयूवी को कंपनी इंडियन ऑटो मार्केट में मात्र 9.20 लाख रुपए एक्स-शोरूम की कीमत पर बिक्री करती है।कंपनी की तरफ से इसके लिए 17.4 किमी प्रति लीटर तक का दावा किया जाता है।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story