×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Best SUV Cars Under 10 Lakh: मात्र 10 लाख के बजट में आती हैं ये शानदार धाकड़ एसयूवी कारें, जानिए डीटेल

Best SUV Cars Under 10 Lakh: सयूवी कार को खरीदने का मूड बना रहे हैं तो ऑटो बाजार में उपलब्ध ऐसी 10 लाख के बजट में आने वाली एसयूवी कारें आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं

Jyotsna Singh
Published on: 25 May 2024 5:47 AM GMT
Best SUV Cars Under 10 Lakh
X

Best SUV Cars Under 10 Lakh 

Best SUV Cars Under 10 Lakh: भारतीय ऑटो बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाली लो बजट में मैक्सिमम फीचर्स से लैस एसयूवी कारों का जलवा छाया हुआ है। इस समय यदि आप भी एक लो बजट में आने वाली एसयूवी कार को खरीदने का मूड बना रहे हैं तो ऑटो बाजार में उपलब्ध ऐसी 10 लाख के बजट में आने वाली एसयूवी कारें आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं। आईए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से..

महिंद्रा XUV 3XO फीचर्स

महिंद्रा XUV 3XO एसयूवी कार में 1197 CC और 1497 CC इंजन शामिल किया गया है। ये कार 18.06 से 21.2 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। साथ ही इस एसयूवी में शामिल खास फीचर्स में लेवल-2 ADAS, ESP, ABS, TPMS और इस कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ इसमें एक पेट्रोल और एक डीजल इंजन विकल्प भी मौजूद है। सेफ्टी फीचर्स के मामले में इसमें 6 एयरबैग, ऑल व्हील ब्रेकिंग सिस्टम समेत तमाम सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 7.49 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल के लिए 15.49 लाख रुपये तक जाती है।


किआ सोनेट फीचर्स

किआ सोनेट एक बेहद पॉपुलर एसयूवी कार है। इस कार में शामिल फीचर्स और स्टाइल की बात करें तो यह दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ कई ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आती है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, लेवल-1 ADAS, EBD प्रोटेक्शन के साथ ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स को जोड़ा गया है। किआ सोनेट को 7.99 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल के लिए 15.75 लाख रुपये कीमत पर बिक्री किया जाता है।


निसान मैग्नाइट फीचर्स

निसान मैग्नाइट एसयूवी कार की खूबियों की बात करें तो इसमें 999CC का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए फिट साबित होता है। साथ ही इस कार में शामिल खास फीचर्स में एक रियर एयर-कॉन वेंट्स, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट, क्रूज कंट्रोल, एलईडी हेडलैंप जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स मौजूद हैं। ये कार खास खूबियों में अपने वेंटीलेटेड बड़े केबिन और स्टाइलिश एक्सटीरियर डिजाइन के साथ जबरदस्त माइलेज देने के लिए खासा लोकप्रियता हासिल करती है। निसान मैग्नाइट कार की कीमत भारतीय बाजार में ₹5.99 लाख रुपये से लेकर 9.65 लाख रुपये तक जाती है।


मारुति सुजुकी ब्रेज़ा फीचर्स

भारतीय बाजार की सबसे पुरानी ऑटोमेकर ब्रांड मारुति सुजुकी की बेहद डिमांडिंग कार ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी को माना जाता है। लो बजट होने के साथ ही इसकी खूबियों के चलते इस सेगमेंट में ये कार काफी पॉपुलर मानी जाती है। मस्कुलर लाइनों के साथ एक अपस्केल डिजाइन साथ में एक बोल्ड ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप जैसे इंप्रूव्ड डिजाइन देखने को मिलते हैं। इस कार में शामिल खूबियों की बात करें तो इसके अलग अलग वेरिएंट के अनुसार पर 2 से 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, ESC और हिल-होल्ड असिस्ट जैसे ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया हैं। इसमें एक मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ एक 1462 cc का इंजन मिलता है, जो CNG को भी सपोर्ट करता है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.34 लाख रुपये से शुरू होकर 14.14 लाख रुपये तक जाती है।


टाटा नेक्सन फीचर्स

दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी टाटा की बेहद लोकप्रिय एसयूवी कार नेक्सन की डिमांड कभी थमने का नाम ही नहीं लेती है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स के साथ आने वाली स्टाइलिश कार पर ग्राहक काफी ज्यादा अपना भरोसा जताते हैं। कई इंजन विकल्पों की सुविधा और ट्फीचर्स से भरपूर इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर कीमत 13.2 लाख रुपये तक जाती है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story