×

Best SUV Under 20 lakh : सड़कों पर मस्त परफॉर्मेंस देती हैं 20 लाख की रेंज में आने वाली ये एसयूवी,जानें इनकी खूबियां

Best SUV Under 20 lakh आप भी अपने लिए एक ऐसी ही एसयूवी कार को लेने का प्लान बना रहें हैं तो ये सभी कारें 20 लाख तक के बजट में मौजूद हैं।आइए जानते इस विषय पर विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 1 April 2024 10:21 AM GMT (Updated on: 1 April 2024 10:58 AM GMT)
Best SUV Under 20 lakh
X

Best SUV Under 20 lakh  

Best SUV Under 20 lakh : भारतीय ऑटो बाजार में कई ऐसी ऑफ रोडर एसयूवी कारें मौजूद हैं, जो भारी बारिश से सराबोर सड़कों से लेकर उबड़खाबड़ पथरीले रास्तों पर आराम से रफ्तार भरने में पूरी तरह से सक्षम हैं। इस समय यदि आप भी अपने लिए एक ऐसी ही एसयूवी कार को लेने का प्लान बना रहें हैं तो आपके लिए मार्केट में उपलब्ध ऑफ रोडर एसयूवी कारें बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती हैं। ये सभी कारें 20 लाख तक के बजट में मौजूद हैं। आइए जानते इस विषय पर विस्तार से।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर

भारतीय ऑटो मार्केट में बिक्री की जा रही टोयोटा कंपनी की कार टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर को ऑफ रोड ड्राइव के लिए बेहतरीन विकल्प माना जाता है। हायराइडर की एक्स-शोरूम कीमत अलग अलग वेरिएंट्स के अनुरूप जिस₹ 11.14 लाख रुपये से शुरू होती है और 20.19 लाख रुपये तक जाती है। टोयोटा के इस मॉडल में वायरलेस चार्जर की भी सुविधा उपलब्ध मिलती है।


महिंद्रा थार

इस लिस्ट में अगला नाम महिंद्रा थार का आता है। महिंद्रा थार की भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम प्राइस इसके वेरिएंट के अनुरूप ₹11.25 लाख रुपये से शुरू होकर ₹ 17.60 लाख रुपये है। दुर्गम पहाड़ी रास्तों पर आराम से सफर तय करने के लिए इसे ग्राहकों द्वारा इसे काफी पसंद किया जाता है। इस एसयूवी में शामिल सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो ग्लोबल एनसीएपी कार क्रैश टेस्ट में इस कार को एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में पूरे 4-स्टार रेटिंग प्राप्त है। इस 4-सीटर कार में कई अत्याधुनिक तकनीक को शामिल कर कार चालक व यात्रियों की शानदार सुविधा व्यवस्था का पूरा खयाल रखा गया है।


महिंद्रा स्कॉर्पियो

भारतीय ऑटो मार्केट में मौजूद ऑफ रोडर गाड़ियों की लिस्ट में अगला नाम महिंद्रा स्कॉर्पियो का आता है। इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस ₹16.99 लाख रुपये से शुरू है. भारतीय बाजार की इस बेहद लोकप्रिय एसयूवी में लॉन्ग रूट जर्नी तय करने के लिए दमदार 149.14 kW mStallion पेट्रोल इंजन और 128.6 kW mHawk डीजल इंजन को शामिल किया गया है। . इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 16.99 लाख रुपये से शुरू है।


मारुति सुजुकी जिम्नी

ऑफ रोडर गाड़ियों की लिस्ट में मारुति सुजुकी कंपनी की जिम्नी को खासा लोकप्रियता हासिल है। मिनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर इस कार को उम्मीद से कहीं ज्यादा लोकप्रियता हासिल है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत ₹13.69 लाख रुपये से शुरू होती है।Jimny में गनमेटल अलॉय व्हील्स और क्रोम प्लेटिंग के साथ में गनमेटल ग्रे ग्रिल इस कार को और भी ज्यादा आकर्षक बनाती है।


लंबी यात्राओं के लिए बेस्ट

परफॉर्मेंस देने में सक्षम दिग्गज ऑटो मेकर कंपनी मारुति की सुजुकी ग्रैंड विटारा को भी ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है।इस कार की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी शुरुवाती एक्स-शोरूम प्राइस ₹10.80 लाख रूपए है। .धाकड़ प्रदर्शन करने के लिए इस कार में स्ट्रांग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन तकनीक को शामिल किया गया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story