×

BGauss RUV 350 Price: TVS i-क्यूब, बजाज चेतक जैसे स्कूटर्स को मात देने आ गया बीगॉस RUV 350 इलेक्ट्रिक स्कूटर, भारत में हुआ लॉन्च

BGauss RUV 350 Price: बीगॉस ने भारत में अपना एक नया RUV 350 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है।आइए जानते हैं भारत लांच हुए बीगॉस RUV 350 इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़े डिटेल्स

Jyotsna Singh
Published on: 28 Jun 2024 10:06 AM GMT
BGauss RUV 350 Price
X

BGauss RUV 350 Price

BGauss RUV 350 EV Price: भारत में इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन सेगमेंट में तेजी से नई स्कूटर्स एंट्री ले रहीं हैं। इसी कड़ी में वाहन निर्माता कंपनी बीगॉस ने भारत में अपना एक नया RUV 350 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। इस स्कूटर को बेहतर माइलेज देने के लिए पॉवरफुल बैटरी के साथ लैस किया गया है। कंपनी ने इसे मार्केट में अलग अलग खूबियों से लैस कर कुल 3 वेरिएंट्स- i EX, EX और मैक्स में पेश किया है।

बीगॉस RUV 350 स्कूटर बैटरी पैक

बेहतर माइलेज देने में सक्षम बीगॉस RUV 350 स्कूटर को पावरफुल बैटरी पैक के साथ तीन वेरिएंट में पेश किया गया है। जिनमें से मैक्स वेरिएंट में 3kWh LFP बैटरी के साथ इको मोड में 120 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता रखता है। वहीं इस EV स्कूटर के अन्य 2 वेरिएंट 2.3kWh बैटरी के साथ 90 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसके अलावा स्कूटर में एक फ्लैट फ्लोरबोर्ड और सस्पेंशन के लिए आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक यूनिट को जोड़ा गया है। इस स्कूटर के सस्पेंशन सेटअप को दूसरे स्कूटर्स की तुलना में 1.25 गुना ज्यादा स्ट्रॉन्ग है। जबकि ब्रेकिंग के लिए इसमें आगे-पीछे ड्रम ब्रेक मिलते हैं। इस स्कूटर के तीनों वेरिएंट्स की टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है।


बीगॉस RUV 350 स्कूटर फीचर्स

बीगॉस के RUV 350 स्कूटर में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल अलर्ट, राइडिंग स्टैटिस्टिक्स के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी है। इसके बेस वेरिएंट में LCD डिस्प्ले मिलती है, जबकि टॉप-एंड मैक्स ट्रिम 5-इंच TFT स्क्रीन जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस स्कूटर में क्रूज कंट्रोल, फॉल सेफ, रिवर्स मोड, हिल होल्ड और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग जैसी सुविधाएं मौजूद हैं। वहीं स्कूटर में स्टोरेज के लिए ग्लवबॉक्स, मल्टीपल हुक, फ्लोरबोर्ड के नीचे, सीट के नीचे जगह दी गई है। RUV 350 को क्रॉस-बॉडी स्टाइल में पेश किया गया है, जिसमें 16-इंच के बड़े अलॉय व्हील और समान TVS यूरोग्रिप के ट्यूबलेस टायर दिए हैं, जो इसे खराब सड़कों पर भी इसे संभालने में मदद करते हैं।


बीगॉस RUV 350 कीमत

बीगॉस RUV 350 स्कूटी की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसे 1.10 से लेकर 1.35 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच है। ये स्कूटर TVS i-क्यूब, एथर रिज्टा, बजाज चेतक जैसे स्कूटर्स को टक्कर देगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story