×

BMW Latest Cars: लॉन्च हो रहा BMW की आठवीं जनरेशन की 5-सीरीज और i5 इलेक्ट्रिक का लॉन्ग व्हीलबेस मॉडल

BMW Latest Cars: BM 5-सीरीज और i5 मॉडल में शामिल स्पेसिफिकेशन की बात करें तो लांच होने जा रहे इन ICE मॉडल पर बेस्ड कारों के C-पिलर पर आकर्षक लुक देता सफेद रंग में चमकता '5' बैज को शामिल किया गया है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 19 Jan 2024 11:23 AM GMT
BMW 5 Series 8th Gen and i5 LWB Model Car
X

BMW 5 Series 8th Gen and i5 LWB Model Car 

सुपर लग्जरी कारों का निर्माण करने वाली कंपनी BMW अब अपनी आठवीं जनरेशन की 5-सीरीज और i5 इलेक्ट्रिक का लॉन्ग व्हीलबेस मॉडल लांच करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के आधार पर इस बात की उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने इन मॉडल को आने वाले त्योहारी सीजन के मौके पर पेश कर सकती है। आइए जानते हैं BMW की आठवीं जनरेशन की 5-सीरीज और i5 मॉडल से जुड़ी खूबियों के बारे में विस्तार से-

BM 5-सीरीज स्पेसिफिकेशन

BM 5-सीरीज और i5 मॉडल में शामिल स्पेसिफिकेशन की बात करें तो लांच होने जा रहे इन ICE मॉडल पर बेस्ड कारों के C-पिलर पर आकर्षक लुक देता सफेद रंग में चमकता '5' बैज को शामिल किया गया है। वहीं इसके i5 मॉडल में '5' बैज को नीला रंग दिया गया है।

इस बैज की सबसे बड़ी खूबी है कि ये चार्जिंग के समय चमक बिखेरता है और इस कार की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करता है। इन दोनों ही कारों में पीछे की सीट के यात्रियों की सुविधा के लिए अधिक लेगरूम स्पेस दिया गया है। 5-सीरीज LWB दिखने में अपने मौजूदा मॉडल के समान ही नजर आती है लेकिन इसमें शामिल चमकती हुई क्रोम किडनी ग्रिल, स्लीक टेललैंप जैसे फीचर्स इन कारों को खास लुक प्रदान करते हैं।

5-सीरीज LWB फीचर्स

BM 5-सीरीज और i5 मॉडल में शामिल फीचर्स की बात करें तो BMW 5-सीरीज LWB में स्पेसियस लेगरूम जैसी सुविधा के साथ इस कार में पीछे की ओर झुकने वाली सीटें, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पीछे के यात्रियों के लिए 31.1-इंच का डिस्प्ले और मनोरंजन के लिए बोवर्स एंड विल्किंस सराउंड साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

BMW 5-सीरीज LWB की लंबाई की बात करें तो यह मौजूदा मॉडल की तुलना में लगभग 145mm अधिक लंबी होने के साथ ही इसमें शामिल व्हीलबेस लगभग 110mm ज्यादा है। कई खास खूबियों से लैस इस कार के केबिन में सुविधाजनक ड्राइविंग के लिए एक 12.3-इंच का LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 14.9-इंच का सेंट्रल इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन जैसे फीचर्स मिलते है।

5-सीरीज LWB पावरट्रेन विकल्प

5-सीरीज में शामिल पावरट्रेन विकल्प की खूबियों की बात करें तो इसके i5 मॉडल में ड्यूल-मोटर वेरिएंट भी है, जो 516 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। वहीं i5 मॉडल में रियर एक्सल-माउंटेड इंजन को , 81.2kWh बैटरी पैक के साथ कनेक्ट किया गया है। ये बैटरी सिंगल चार्ज में 582 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम साबित होती है। 5-सीरीज LWB मॉडल को माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से लैस 2.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उतारा जाएगा। ट्रांसमिशन के लिए 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा।

5-सीरीज LWB कीमत

5-सीरीज की कीमत की बात करें तो इसकी कीमतों से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारियों को अभी कम्पनी ने साझा नहीं किया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि 5-सीरीज LWB की 80 लाख रुपये और i5 इलेक्ट्रिक कार की 1 करोड़ रुपये के आस पास हो सकती हैं। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम प्राइज के अनुरूप होंगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story