×

BMW 5 Series LWB Price: 24 जुलाई को भारत में नई BMW 5-सीरीज LWB कार होने जा रही लॉन्च, कीमत होगी इतनी

BMW 5 Series LWB Price: गाड़ी लॉन्ग व्हीलबेस के साथ 24 जुलाई को भारत मैं लांच होगी।आईए जानते हैं आगामी नई BMW 5-सीरीज लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 14 Jun 2024 8:30 AM GMT
BMW 5 Series LWB Price
X

BMW 5 Series LWB Price

BMW 5 Series LWB Price: भारतीय फोर व्हीलर मार्केट में लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW ही अपनी नई जनरेशन 5-सीरीज सेडान कार को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी अपनी नई BMW 5-सीरीज का लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन को पहली बार किसी देश में उतारेगी। ये मॉडल भारतीय ट्रैफिक व्यवस्था के अनुकूल राइट-हैंड-ड्राइव कॉन्फिगरेशन में पेश किया जाएगा। साथ ही इस कार को मौजूदा मॉडल की तुलना में नए डिजाइन लेंगुएज, स्टाइलिश इंटीरियर और एडवांस सुविधाओं के साथ भारतीय बाजार में बिक्री किया जाएगा। हाल ही में इस कंपनी ने लॉन्च टाईम लाइन का भी खुलासा कर दिया है। गाड़ी लॉन्ग व्हीलबेस के साथ 24 जुलाई को भारत मैं लांच होगी।

BMW 5-सीरीज लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन अपडेटेड फीचर्स

भारत में लांच होने जा रही बीएमडब्ल्यू की 5-सीरीज कार में शामिल अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इस कार के केबिन में पैनोरमिक सनरूफ और दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए फोल्डेबल 31.1-इंच डिस्प्ले, 4 -जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, बोवर्स और विल्किंस का 18-स्पीकर साउंड सिस्टम, एडवांस आईड्राइव 8.5 फीचर के साथ ही डैशबोर्ड के ऊपर फ्री-स्टैंडिंग डिस्प्ले की सुविधा को शामिल किया गया है। इसमें 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 14.9-इंच सेंट्रल टचस्क्रीन जैसे फीचर्स भी हैं। इस लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन में मौजूदा मॉडल की तुलना में इसका आकार 212mm लंबा, 32mm चौड़ा और 41mm ऊंचा डाइमेंशन मिलता है। इसमें सिल्वर इंसर्ट के साथ चंकी फ्रंट बंपर, ट्विन C-आकार के LED DRL, नए रैपराउंड टू-पीस LED टेललैंप्स, नए एडाप्टिव LED हेडलाइट्स, इल्यूमिनेटेड बड़ी किडनी ग्रिल जैसे डिजाइन इंस्टिंक्ट शामिल हैं।


BMW 5-सीरीज लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन पावरट्रेन

BMW 5-सीरीज लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन में मौजूद पावरट्रेन की खूबियों में ड्यूल इंजन से लैस इस कार में पहला 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन (530Li) और दूसरा 2.0-लीटर डीजल इंजन (520Ld) के साथ शामिल मिलेगा। दोनों इंजनों को 48-वोल्ट का माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से लैस किया जाएगा। जबकि ट्रांसमिशन के लिए पूरी रेंज में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स को कनेक्ट किया जाएगा।


BMW 5-सीरीज लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन कीमत

BMW 5-सीरीज लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन को कंपनी ने 85 लाख रुपये एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत पर पेश कर सकती है। जिसके उपरांत ये कार मर्सिडीज-बेंज E-क्लास LWB और ऑडी A6 से मुकाबला करेगी।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story