BMW 5-Series LWB: मर्सिडीज-बेंज को टक्कर देगी BMW की ये धाकड़ EV कार, राइट-हैंड ड्राइव सिस्टम के साथ होगी पेश

BMW 5-Series LWB: इस गाड़ी के बारे में सबसे खास बात ये है कि 5-सीरीज LWB को राइट-हैंड ड्राइव सिस्टम के साथ पहली बार भारत देश में उतारा गया है, आइए जानते हैं बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज LWB से जुड़े डिटेल्स

Jyotsna Singh
Published on: 24 July 2024 11:48 AM GMT
BMW 5-Series LWB
X

BMW 5-Series LWB

BMW 5-Series LWB: भारतीय कार बाजार में BMW ने नई 5-सीरीज के तहत लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन को लॉन्च किया है। ये गाड़ी कम ईंधन खर्च पर बेहतरीन माइलेज देने की क्षमता रखती है। BMW 5-सीरीज LWB को 4 रंगों- मिनरल व्हाइट, फाइटोनिक ब्लू, M कार्बन ब्लैक और स्पार्कलिंग कॉपर ग्रे में पेश किया है। इस नए मॉडल के डाइमेंशन की बात कारें तो इसका व्हीलबेस मानक मॉडल की तुलना में 110mm से बढ़ कर अब 3,105mm हो गया है। कंपनी ने 5-सीरीज LWB के लिए पिछले महीने ही बुकिंग आरंभ कर दी हैं। इस गाड़ी के बारे में सबसे खास बात ये है कि 5-सीरीज LWB को राइट-हैंड ड्राइव सिस्टम के साथ पहली बार भारत देश में उतारा गया है।

बीएमडब्लू 5-सीरीज LWB फीचर

बीएमडब्लू की माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस नई 5-सीरीज LWB में 18-स्पीकर बोवर्स एंड विल्किंस सराउंड सिस्टम, 12.3-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 14.9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले, जेस्चर कंट्रोल मिलता है। इस मॉडल में एक आकर्षक चमचमाती हुई फ्रंट ग्रिल और टेल लैंप, मैट्रिक्स LED हेडलैम्प, हॉफमिस्टर किंक पर '5' प्रतीक, नए अलॉय व्हील्स, रैपराउंड LED टेल लाइट और इंटीग्रेटेड रिफ्लेक्टर से लैस बंपर को शामिल किया गया है। लेटेस्ट कार के प्रीमियम केबिन में ग्रे और ब्राउन रंग की अपहोल्स्ट्री के साथ ही इसके डैशबोर्ड पर एम्बिएंट लाइटिंग सेटअप मौजूद मिलता है। सुरक्षा के लिए इस कार में मल्टीपल एयरबैग और ADAS, टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।


BMW 5-सीरीज LWB इंजन

भारतीय बाजार में BMW 5-सीरीज LWB माइल्ड हाइब्रिड कार का 530Li M स्पोर्ट वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। इस वेरिएंट में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है। ये इंजन 258ps की पावर जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है।


BMW 5-सीरीज LWB कीमत

भारतीय बाजार में लांच हुई इस इस लग्जरी कार BMW 5-सीरीज LWB को 72.9 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री किया जा रहा है। यह कार मर्सिडीज-बेंज E-क्लास LWB और ऑडी A6, वोल्वो S90 से मुकाबला करेगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story