×

आ गई बाजार में BMW की 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट, कीमत व फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

BMW 3 Series Gran Limousine Facelift: कंपनी का दावा है कि नई 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन पेट्रोल वेरिएंट में 0-100kph की रफ्तार 6.2sec पकड़ सकती है और एक लीटर में 15.39kpl का माइलेज देगी।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 10 Jan 2023 1:28 PM GMT
BMW 3 series gran limousine
X

BMW 3 series gran limousine (सोशल मीडिया) 

BMW 3 Series Gran Limousine: जर्मन लग्जरी वाहन निर्माता बीएमडब्ल्यू ने नए साल पर अपने पोर्टफोलियो में एक और मॉडल को ़़जोड़ लिया है। बीएमडब्ल्यू ने मंगलवार को 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट (3 Series Gran Limousine facelift) को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट की एक्स शोरूम कीमत 57,90 लाख रुपए रखी है। 3 Series Gran Limousine facelift कार की साख बात यह है कि इसको BMW चेन्नई स्थित प्लांट में निर्मित किया जाएगा। वहीं, इस अपडेटेड लॉन्ग-व्हीलबेस 3 सीरीज को भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए दो फ्यूल वैरिएंट में लॉन्च किया है। आइये जानते हैं कि BMW की 3 Series Gran Limousine facelift कार की कुछ अन्य बातों को जो खरीदारों के लिए काफी खास होने वाली है।

दो फ्यूल वेरिएंट में उपलब्ध होगी कार

कंपनी ने ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट कार को दो फ्यूल वेरिएंट में उतारा है। जो कि पेट्रोल 330Li और डीजल में 320Ld वेरिएंट में उपलब्ध होगी। कंपनी का कहना है कि कार के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट को एम स्पोर्ट पैकेज मानक के रूप में मिलेगा। इस कार का घरेलू बाजार में मुकाबला मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास और ऑडी ए4 के मॉडलों से होगा।

इतनी होगी कीमत

कंपनी ने नई 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन की पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 57.90 लाख रुपये रुपए रखी है, जबकि इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 59.50 लाख रुपये तय की गई है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने एक बयान में कहा, "बेहद सफल बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन में वे सभी स्पेशल फीचर्स मौजूद हैं, जो भारतीय लक्जरी उपभोक्ताओं को पसंद हैं। कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि नई बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन अपने सेगमेंट में सबसे लंबी कार है।

नई बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन को मेटल पेंटवर्क्स में पेश किया जाएगा, जो कि मिनरल व्हाइट, स्काईस्क्रेपर ग्रे, कार्बन ब्लैक और पोर्टिमाओ ब्लू में पेश किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी लेदर वर्नास्का कॉन्यैक, ब्लैक एंड मोचा और ब्लैक जैसे अपहोल्स्ट्री विकल्प भी पेश करेगी।

पावर ट्रेन

कंपनी फिलहाल नई 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन के इंजन में कोई ज्यादा बदलाव नहीं किया है। इसमें पहले की तरह 2.0-लीटर डीजल, 4- सिलेंडर इंजन लगा हुआ है, जो 190hp पावर और 400Nm टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 2.0-लीटर पेट्रोल, 4-सिलेंडर इंजन लगा हुआ, जो 258hp पावर और 400Nm टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन के मामले में, नई कार 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है।

इस वेरिएंट में मिलेगा सबसे अधिक माइलेज

कंपनी का दावा है कि नई 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन पेट्रोल वेरिएंट में 0-100kph की रफ्तार 6.2sec पकड़ सकती है और एक लीटर में 15.39kpl का माइलेज देगी। वहीं, यह कार डीजल वैरिएंट में 1 लीटर में 19.61 का माइलेज प्रदान करेगी। साथ ही, 7.6 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ सकती है।

फेसलिफ्ट वर्जन के फीचर्स

इस कार की फीचर्स पर नजर डालें तो कंपनी ने ऑटो स्टार्ट-स्टॉप, ब्रेक-एनर्जी रिजनरेशन, इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग, छह एयरबैग, अटेंशन असिस्टेंस, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (डीएससी), कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (सीबीसी) के साथ इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल इम्मोबिलाइज़र और क्रैश सेंसर जैसे फीचर्स ग्राहकों को मिलेंगे।

इसके अलावा नई 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट वर्जन 14.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंज का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8 इंच का आईड्राइव ऑपरेटिंग सिस्टम लगा हुआ है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story