×

Bounce Infinity E1 EV Scooter: दमदार फीचर्स से लैस होगा बाउंस का इनफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जल्द होगा लॉन्च

Bounce Infinity E1 EV Scooter: ये स्कूटर अपने दूसरे वेरिएंट की तुलना में आकार में भी थोड़ा बड़ा हो सकता है, आइए जानते हैं आगामी स्कूटर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 10 May 2024 8:16 AM GMT
Bounce Infinity E1 EV Scooter
X

Bounce Infinity E1 EV Scooter

Bounce Infinity E1 EV Scooter: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट में लगातार इलेक्ट्रिक स्कूटर की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। मिली जानकारियों के आधार पर बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बाउंस इलेक्ट्रिक जल्द ही अपने बाउंस इनफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वेरिएंट पेश कर करने की घोषणा कर सकती है।जिसका नाम इन्फिनिटी E1X EV स्कूटर होने की उम्मीद की जा रही है। इस स्कूटर को कंपनी मौजूदा मॉडल की तुलना में कई बड़े अपडेट्स के साथ पेश कर सकती है। ये स्कूटर अपने दूसरे वेरिएंट की तुलना में आकार में भी थोड़ा बड़ा हो सकता है।

इनफिनिटी E1X फीचर्स

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी स्कूटर्स की बिक्री कर रही कंपनी बाउंस के अगामी स्कूटर इनफिनिटी E1X में एक ड्रैग मोड और एक स्मार्ट ऐप तकनीक को जोड़ा है। जिसका इस्तेमाल ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट करके किया जा सकता है। इसका उपयोग जियो फेंसिंग के लिए भी किया जा सकता है। लॉन्च होने की तैयारी कर रहा अगामी इनफिनिटी E1X स्कूटर का डिजाइन और फीचर काफी हद तक इसके मौजूदा मॉडल के समान रहने की उम्मीद की जा रही है। इस स्कूटर के फीचर्स में गोल LED प्रोजेक्टर हेडलाइट के साथ फ्लश-फिटिंग रियर फुट पेग्स, स्टाइलिश अलॉय व्हील और पर्याप्त बूट स्पेस जैसी खूबियां शामिल हैं। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्ट फीचर्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिवर्स मोड, क्रूज कंट्रोल और टो अलर्ट का फीचर को भी जोड़ा है।


इनफिनिटी E1X बैटरी पैक

इनफिनिटी E1X इलेक्ट्रिक स्कूटर में उपलब्ध होने वाले बैटरी पैक की बात करें तो इसमें अन्य वेरिएंट की तुलना में थोड़ी बड़ी एक 1.67kw BLDC क्षमता से लैस मोटर को शामिल किया गया है। इसके अलावा बड़ा बैटरी पैक मिलेगा, जो मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक रेंज प्रदान करेगा। इस बात की भी जानकारी मिल रही थी है कि इनफिनिटी E1X कोएल मौजूदा मॉडल की 1.9kWh की तुलना में बड़ी 2.09kWh क्षमता की लिथियम-आयन बैटरी के साथ बाजार में एंट्री ले सकती है। हालांकि, इस स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो लॉन्च होने जा रहे वेरिएंट की गति 46.3 किमी प्रति घंटा रहने की उम्मीद है।


इनफिनिटी E1X कीमत

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बाउंस इलेक्ट्रिक का आगामी इनफिनिटी E1X स्कूटर की कीमत की जानकारी अभी आधिकारिक तौर पर नहींउपलब्ध है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस स्कूटर की कीमत अपडेटेड फीचर्स के चलते मौजूदा वेरिएंट की कीमत 1.09 लाख रुपये एक्स-शोरूम से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।कंपनी ने इसकी राइडिंग रेंज का भी खुलासा अभी नहीं किया है। लेकिन प्राप्त जानकारियों के आधार पर मौजूदा मॉडल की 85 किलोमीटर रेंज की तुलना में लॉन्च होने जा रहे स्कूटर की रेंज भी ज्यादा रहने की उम्मीद है।




Shalini singh

Shalini singh

Next Story