×

BSA Gold Star 650: रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 को भी पछाड़ने आ रही BSA गोल्ड स्टार 650 बाइक, कीमत होगी इतनी

BSA Gold Star 650: गोल्ड स्टार का डिजाइन कई आधुनिक फीचर्स के साथ 50 और 60 के दशक की मोटरसाइकिल के मॉडल को साझा करता हुआ नजर आ सकता है। आईए जानते हैं BSA गोल्ड स्टार बाइक से जुड़े डिटेल्स

Jyotsna Singh
Published on: 25 Jun 2024 11:35 AM GMT
BSA Gold Star 650
X

BSA Gold Star 650 

BSA Gold Star 650: भारतीय दो पहिया बाजार में रॉयल एनफील्ड की बाइक अपने दमदार परफॉर्मेंस सॉलिड बॉडी के चलते काफी लोकप्रिय बाइक मानी जाती है। लेकिन अब इस बाइक को भी धूल चटाने के लिए एक धाकड़ बाईक जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही है। असल में महिंद्रा मोटर्स के स्वामित्व वाली क्लासिक लीजेंड्स सोनी BSA गोल्ड स्टार 650 बाइक को पेश करने जा रही है। मिली जानकारियों के आधार पर कंपनी इस बाईक को इसी वर्ष आगामी 15 अगस्त को भारत में उतारने की तैयारी कर रही है। इस बाइक की सबसे बड़ी खूबी है कि यह भारतीय बाजार में 650cc सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ बिक्री की जाने वाली पहली बाइक के तौर पर अपनी पहचान बनाएगी। इस बाइक के लांच से पहले ही वैश्विक बाजार में ब्रिटिश बाइक निर्माता BSA द्वारा नई गोल्ड स्टार के कॉन्सेप्ट से जुड़ी जानकारी को साझा किया जा चुका है। जिसके अनुसार आगामी गोल्ड स्टार का डिजाइन कई आधुनिक फीचर्स के साथ 50 और 60 के दशक की मोटरसाइकिल के मॉडल को साझा करता हुआ नजर आ सकता है। आईए जानते हैं BSA द्वारा निर्मित नई गोल्ड स्टार बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

BSA नई गोल्ड स्टार बाइक डिजाइन

जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही BSA नई गोल्ड स्टार बाइक की डिजाइन लेंगुएज की बात करें इस क्लासिक बाइक में वायर स्पोक व्हील, बहुत सारे क्रोम हिस्से, गोल हेडलैंप, टियर-ड्रॉप आकार का फ्यूल टैंक, एक सपाट सीट जैसी देखने को मिलेगी।बाइक को ट्यूबलर स्टील ड्यूल क्रैडल फ्रेम पर निर्मित किया जा रहा है ताकि इसे ट्रेंडी और एडवांस टच दिया जा सके। इसमें सस्पेंशन के लिए आगे टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे 5-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी के साथ ट्विन शॉक्स एब्जॉर्बर जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है।


BSA नई गोल्ड स्टार बाइक पावरट्रेन

आगामी BSA गोल्ड स्टार बाइक में शामिल पावर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो गोल्ड स्टार में 12-लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस बाईक का वजन 213 किलोग्राम होगा। इसमें 652cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर, DOHC, 4-वाल्व इंजन को शामिल किया जाएगा। साथ ही इसमें ट्विन स्पार्क प्लग को भी कनेक्ट किया जाएगा। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप और असिस्ट क्लच से कनेक्ट किया गया है।ब्रिटिश बाइक निर्माता BSA की यह बाइक 5,000rpm पर 45bhp की पावर और 4,000rpm पर 55Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है।


BSA नई गोल्ड स्टार बाइक कीमत

भारतीय बाजार में BSA नई गोल्ड स्टार बाइक को एक्स-शोरूम कीमत 3 से 3.3 लाख रुपये के बीच बिक्री के लिए उतारा जा सकता है। लांच होने के बाद इस धाकड़ बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 से होगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story