BSA Gold Star 650: BSA गोल्ड स्टार 650 भारत में हुई लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

BSA Gold Star 650: BSA मोटरसाइकिल की इस लोकप्रिय आधुनिक क्लासिक बाइक गोल्ड स्टार 650 की भारत में अब बुकिंग भी खोल दी गई हैं।आइए जानते हैं BSA गोल्ड स्टार बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

Jyotsna Singh
Published on: 16 Aug 2024 12:31 PM GMT
BSA Gold Star 650:
X

BSA Gold Star 650:

BSA Gold Star 650: क्लासिक लीजेंड्स के स्वामित्व वाली बर्मिंघम स्मॉल आर्म्स कंपनी (BSA) दुनिया के सबसे पुराने मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक गिनी जाती है। अब BSA कम्पनी का पहला प्रोडक्ट, BSA गोल्ड स्टार, क्लासिक लीजेंड्स भारतीय बाजार में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कर रहा है। जिसे 15 अगस्त, 2024 को भारत में लॉन्च किया गया है। क्लासिक लीजेंड्स के स्वामित्व वाली BSA मोटरसाइकिल की इस लोकप्रिय आधुनिक क्लासिक बाइक गोल्ड स्टार 650 की भारत में अब बुकिंग भी खोल दी गई हैं।आइए जानते हैं BSA गोल्ड स्टार बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

BSA गोल्ड स्टार फीचर

भारत में पेश न्यू BSA गोल्ड स्टार में बाइक को एडवांस फीचर्स से लैस साबित करने के लिए इसे ट्यूबलर स्टील ड्यूल क्रैडल फ्रेम पर निर्मित किया है। जिसमें सस्पेंशन के लिए आगे टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे 5-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी के साथ ट्विन शॉक्स एब्जॉर्बर मिलेंगे। इसके अलावा इस बाइक में ट्विन-पॉड मीटर, सिंगल-पीस फ्लैट और चौड़ा सैडल, एक सपाट सीट और वायर स्पोक व्हील इसे रेट्रो लुक प्रदान करते हैं। साथ ही इसमें टियरड्रॉप-आकार का ईंधन टैंक, गोल हेडलैंप, एक चौड़ा-सिंगल-पीस हैंडलबार दिया गया है।BSA गोल्ड स्टार 650 को 5 रंगों- इंसिग्निया रेड, हाईलैंड ग्रीन, मिडनाइट ब्लैक, डॉन सिल्वर और शैडो ब्लैक में पेश किया गया है।


गोल्ड स्टार बैटरी पैक

गोल्ड स्टार दोपहिया वाहन की टॉप स्पीड 160 किमी प्रति घंटा है। ब्रेकिंग के लिए ड्यूल-चैनल ABS और ब्रेम्बो 2-पिस्टन और सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर्स के साथ आगे-पीछे डिस्क ब्रेक की सुविधा उपलब्ध है। इस गोल्ड स्टार बाईक में 652cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन को शामिल किया गया है, जो 6,000rpm पर 45bhp और 4,000rpm पर 55Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता करता है।5एफट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है।


गोल्ड स्टार कीमत

भारतीय बाजार में 650cc सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस एकमात्र बाइक है। इस बाइक की कीमत रंगों के आधार पर 2.99 लाख रुपये से शुरू होकर 3.15 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है। इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 से होगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story