BSA Gold Star 650: गोल्ड स्टार 650 की डिलीवरी हुई शुरू, देश भर के इन खास शहरों में होगी उपलब्ध

BSA Gold Star 650: जिसे जावा येज्दी मोटरसाइकिल डीलर शिप के माध्यम से बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं ब्रिटिश दोपहिया वाहन निर्माता BSA की आगामी बाइक गोल्ड स्टार 650 से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

Jyotsna Singh
Published on: 21 Aug 2024 12:01 PM GMT
BSA Gold Star 650 Bike
X

BSA Gold Star 650 Bike

BSA Gold Star 650 Bike: रॉयल एनफील्ड जैसी सबसे लोकप्रिय बाईक से मुकाबला करने के लिए ब्रिटिश दोपहिया वाहन निर्माता BSA मोटरसाइकिल की गोल्ड स्टार 650 बाईक को इसी महीने 15 अगस्त को लॉन्च किया गया था वहीं अब गोल्ड स्टार 650 बाईक की एडवांस बुकिंग करवाने वाले ग्राहकों को इसकी डिलीवरी जल्द ही उनतक पहुंचने वाली है। कम्पनी ने अब अपने देश में स्थापित लगभग सभी डीलरशिप पर इसकी डिलीवरी सर्विस शुरू कर दी है। जिसकी शुरुआत कंपनी ने मध्य प्रदेश के इंदौर से की है। BSA गोल्ड स्टार 650 की शुरू से हुई डिलीवरी, 53 शहरों में होगी उपलब्ध होगी।जिसे जावा येज्दी मोटरसाइकिल डीलर शिप के माध्यम से बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं ब्रिटिश दोपहिया वाहन निर्माता BSA की आगामी बाइक गोल्ड स्टार 650 से जुड़े डिटेल्स के बारे में....


BSA गोल्ड स्टार 650 फीचर

BSA गोल्ड स्टार बाईक को ट्यूबलर स्टील ड्यूल क्रैडल फ्रेम पर तैयार किया है और यह 5 रंगों- इंसिग्निया रेड, हाईलैंड ग्रीन, मिडनाइट ब्लैक, डॉन सिल्वर और शैडो ब्लैक में बिक्री के लिए पेश की गई है। इस नई बाइक को रेट्रो लुक प्रदान करने के लिए ट्विन-पॉड मीटर, सिंगल-पीस फ्लैट और चौड़ा सैडल, एक सपाट सीट और वायर स्पोक व्हील जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा क्रोम एलिमेंट्स के साथ गोल हेडलैंप, टियरड्रॉप-आकार का ईंधन टैंक, एक चौड़ा-सिंगल-पीस हैंडलबार जैसे डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिलते हैं।


BSA गोल्ड स्टार 650 इंजन विकल्प

बीएसए गोल्ड स्टार बाइक की टॉप स्पीड 160 किमी प्रति घंटा है। जबकि ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में ड्यूल-चैनल ABS और ब्रेम्बो 2-पिस्टन और सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर्स के साथ आगे-पीछे डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलते हैं।इस बाईक में शक्तिशाली 652cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन को शामिल किया गया है, जो 6,000rpm पर 45bhp और 4,000rpm पर 55Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है।


BSA गोल्ड स्टार 650 कीमत

भारतीय बाजार में इस ब्रिटिश मूल की बाईक BSA गोल्ड स्टार 650 ₹2.99 लाख रुपये से शुरू होकर 3.15 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत तक बिक्री के लिए उपलब्ध है। बाजार में ये अपने सेगमेंट की बाईक रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 से मुकाबला करेगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story