×

Bugatti Car: 444 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ती है बुगाटी की ये कार,कीमत होगी इतनी

Bugatti Car: भारतीय राशि के अनुसार लगभग 27.57 करोड़ रुपये की कीमत में आती है। आइए जानते हैं बुगाटी टूरबिलॉन हाईब्रिड से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 21 Jun 2024 9:45 AM GMT
Bugatti Car
X

Bugatti Car

Bugatti Car: हाईब्रिड वाहनों के सुनहरे भविष्य को देखते हुए दिग्गज कार निर्माता कंपनी बुगाटी भी अपनी एक हाईब्रिड कार पेश करने की तैयारी कर रही है। तूफानी रफ्तार से तेज भागने की क्षमता से लैस इस कार में कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है।आकर्षक डिजाइन के साथ बुगाटी टूरबिलॉन 1,800 हॉर्स पावर की क्षमता से लैस एक सुपरहाइपर कार है। कंपनी ने 21 जून 2016 के बाद अब एक बार फिर इसी तारीख में अपनी पहली हाईब्रिड कार बुगाटी टूरबिलॉन को शोकेस किया गया है। यह कार लॉन्च होने के बाद बाजार में बुगाटी चिरोन की जगह लेगी जो 1,500 हॉर्स पावर के साथ 33 लाख डॉलर भारतीय राशि के अनुसार लगभग 27.57 करोड़ रुपये की कीमत में आती है। आइए जानते हैं बुगाटी टूरबिलॉन हाईब्रिड से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

बेसकीमती रत्नों से लैस है बुगाटी टूरबिलॉन हाईब्रिड

आगामी बुगाटी टूरबिलॉन में शामिल खूबियों और डिजाइन की बात करें तो इस कार के इंटीरियर को रेट्रो डिजाइन देने के साथ इसमें कीमती रत्नों का इस्तेमाल किया गया है। इस कार में डिजिटल डिस्प्ले फीचर मौजूद है, लेकिन बुगाटी टूरबिलॉन कार को स्मार्ट फीचर्स के चलते बिना डिजिटल डिस्प्ले के भी चलाया जा सकता है। इस कार में सेंटर की कंसोल को बनाने में एल्यूमिनियम पॉलिश और क्रिस्टल ग्लास का इस्तेमाल किया गया है वहीं इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को बनाने में स्विस घड़ी निर्माताओं की मदद ली गई है।कंपनी ने बताया है कि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 600 से अधिक हिस्सों को एक साथ मिलाकर तैयार किया गया है। जिसमें टाइटेनियम के साथ-साथ नीलमणि और रूबी जैसे रत्न का उपयोग किया गया है।


नई बुगाटी टूरबिलॉन बैटरी पैक

बुगाटी टूरबिलॉन कार में शामिल बैटरी क्षमता की बात करें तो इसमें शानदार परफॉर्मेंस पाने के लिए V16 इंजन को 25kWh बैटरी और 3 इलेक्ट्रिक मोटर के साथ कनेक्ट किया गया है।इसके सस्पेंशन पूरी तरह से 3D प्रिंटेड हैं। इस कार की टॉप स्पीड 444 किलोमीटर प्रति घंटे है। जबकि सिंगल चार्ज पर 59 किलोमीटर चलेगी। कंपनी का दावा है कि यह कार केवल 1.99 सेकंड में 0-96 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।


नई बुगाटी टूरबिलॉन कीमत

नई बुगाटी टूरबिलॉन की कीमत की बात करें तो कंपनी इसको 46 लाख डॉलर यानी भारतीय कीमत के अनुसार लगभग 38.44 करोड़ रुपये तय की है।कंपनी लिमिटेड स्टॉक स्कीम के तहत करीब हो 250 टूरबिलॉन कार का निर्माण करेगी। साथ ही इस कार की डिलीवरी 2026 में शुरू किए जाने की उम्मीद है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story