×

Best Cheapest Cars: कम दाम में खरीदे ये बेस्ट बजट वाली कार, जान ले फीचर्स

Best Cheapest Cars: पिछले कुछ वर्षों में कारों को और अधिक किफायती बना दिया है, जिससे कार कम कम कीमतों पर उपलब्ध है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 28 Oct 2023 12:45 AM GMT (Updated on: 28 Oct 2023 12:45 AM GMT)
Best Cheapest Cars
X

Best Cheapest Cars(photo-social media) 

Best Cheapest Cars: पिछले कुछ वर्षों में कारों को और अधिक किफायती बना दिया है, जिससे कार कम कम कीमतों पर उपलब्ध है। जिसमें आपको कई प्रीमियम और विदेशी कार मॉडल मिलेंगे। जो शानदार मॉडल नहीं खरीद सकते हैं वह लोग इन किफायती कार को अपने बजट में खरीद सकते हैं। लेकिन फिर भी उन्हें प्राप्त करने के लिए एक किफायती तरीका चाहिए। कम बजट वाले कार मॉडलों की कीमत कम हो सकती है लेकिन वे प्रदर्शन या क्षमता में जबरदस्त होती है।

1. Maruti Suzuki Alto 800

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 भारतीय सड़कों के लिए सबसे अच्छी कारों में से एक है। इसके अलावा, मारुति सुजुकी का भारत में सेवा नेटवर्क है, जिसका आउटलेट लगभग हर जगह है। इसका 22.05 किमी/लीटर का माइलेज और 35 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता खरीदारों को बार-बार ईंधन स्टेशन पर जाए बिना अधिक गाड़ी चलाने की अनुमति देती है।

2. Maruti Suzuki Alto K10

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 एक छोटी हैचबैक है जो कई सालों से भारत में बहुत लोकप्रिय रही है। इसकी लोकप्रियता और लगातार बढ़ती मांग के कारण, कंपनी ने कई नई सुविधाओं के साथ ऑल्टो की एक नई कार मॉडल पेश की। यह चार ट्रिम्स (Std, Lxi, Vxi, और Vxi+) और दो कस्टमाइज़ेशन पैकेज (इम्पैक्टो और ग्लिंटो) में उपलब्ध है। यह 1.0-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है और मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

3. Maruti Suzuki S-Presso

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एक छोटी कार है जो अपने ऊंचे ग्राउंड क्लीयरेंस के कारण एक एसयूवी की तरह दिखती है। इसके एएमटी गियरबॉक्स के कारण, लंबी यात्रा पर भी इसे चलाना वास्तव में बहुत आरामदायक है। भले ही इसमें प्रीमियम सुविधाओं का अभाव है, लेकिन इसमें आधुनिक सुरक्षा सुविधाएँ हैं। आप एस-प्रेसो को पेट्रोल या सीएनजी इंजन और अपनी पसंद के मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स के साथ प्राप्त कर सकते हैं।

4. Renault Kwid

रेनॉल्ट क्विड एक बजट-अनुकूल कार है जो अभी भी वे सुविधाएँ प्रदान करती है जो आमतौर पर अधिक महंगे मॉडल में पाई जाती हैं। इनमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स शामिल हैं। क्विड चार अलग-अलग ट्रिम्स में उपलब्ध है RXL, RXL (O), RXT और क्लाइंबर। आप मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और दो पेट्रोल इंजन के बीच भी चयन कर सकते हैं।

5. Maruti Suzuki Eeco

मारुति सुजुकी ईको कई उन्नत सुविधाओं के साथ ओमनी मिनी-वैन का वर्जन है। ईको 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 5-सीटर और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आता है जो सेलेरियो और स्विफ्ट से लिया गया है। सीएनजी वेरिएंट भी बिक्री पर है, लेकिन इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की कमी है। अच्छा माइलेज और पर्याप्त इंटीरियर स्पेस मारुति सुजुकी ईको का सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story