×

River Indie E Scooter Price: मात्र 1250 रुपये देकर ले जाएं ई-स्कूटर, 43L का बूट स्पेस के साथ फीचर्स हैं धांसू

River Indie E Scooter Price in India: River Indie 4kWh की इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज 120 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज इको मोड पर देने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर/घंटा की है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 28 Feb 2023 12:45 AM GMT
River Indie
X

River Indie (सोशल मीडिया) 

River Indie E Scooter Price in India: भारतीय ऑटोमोबिल मार्केट में टू-व्हीलर कंपनियां ईवी सेगमेंट में बेहतरीन फीचर्स के साथ अपनी बाइक लॉन्च करने में लगी हैं। ईंधन की कम खपत, बेहतरीन रेंज और पोवरबैकअप के साथ बाइक का आकर्षक लुक और इसकी कीमत ये सारे फीचर्स मिलकर यह तय करते हैं कि बाइक मार्केट में कितना स्पेस बना पाएगी। हालांकि की मौजूदा समय में मार्केट में एक से बढ़ कर एक बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक मौजूद हैं। इसी दिशा में बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक स्टार्ट-अप कंपनी रिवर ने भी अपना 'इंडी ई-स्कूटर' इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उतार दिया है। कंपनी के मुताबिक, ये देश का पहला एसयूवी स्कूटर है।

इतनी होगी एक्सशोरुम कीमत

बेंगलुरू की स्टार्टअप कंपनी राइड रिवर की ओर से लॉन्च इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रीमियम सेगमेंट में आता है। इसकी एक्स शोरुम कीमत 1.25 लाख रुपये रखी गई है और इसे सिर्फ 1250 रुपये में बुक करवाया जा सकता है। स्कूटर में सामान रखने के लिए 43 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। आगे हम इसके बारे में डिटेल में जानकारी देने जा रहे हैं। कंपनी का दावा है कि इको मोड में यह इलेक्ट्रिक व्हीकल 120 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।


River Indie ई-स्कूटर 4kWh का पावर पैक

रिवर इंडिया ने अपने इस इंडी ई-स्कूटर में 4 kWh क्षमता वाले बैटरी पैक के साथ 6.7 kW पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है। इसे 5 घंटे में 100 से 80 प्रतिशत तक बेहद कम समय में फुल चार्ज किया जा सकता है।

क्या है पावर रेंज

River Indie 4kWh की इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज 120 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज इको मोड पर देने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर/घंटा की है। इंडी ई-स्कूटर तीन राइडिंग मोड ईको, दूसरा राइड और तीसरा रश मोड में उपलब्ध है।

कैसा होगा लुक

River Indie ई-स्कूटर 4kWh में डिजाइन के तौर पर इसमें सिग्नेचर ट्विन बीम हेडलैंप और एक यूनिक टेल लैंप दी गयी है, जो इसे बाकी स्कूटर्स से अलग लुक देती हैं। इसमें मौजूद क्लिप ऑन हैंडलबार बेहतर हैंडलिंग के साथ ही इसे स्थिरता प्रदान करते हैं। इस फीचर की वजह से इस गाड़ी के गिरने की स्थिति में ये ई-स्कूटर पैनल को भी सुरक्षा देने का काम करता है। इसके अलावा इस स्कूटर में राइडर्स को सपोर्ट देने के लिए राइडिंग पोजीशन को और बेहतर बनाने के हिसाब से इस स्कूटर को डिजाइन किया गया है। कंपनी के दावे के अनुसार, ये स्कूटर अपने सेगमेंट में सबसे लंबी-चौड़ी सीट के साथ पेश किया गया है जो राइडर को ज्यादा कम्फर्ट देने का काम करती है। वहीं इसमें दिया गया फ्रंट फूड पेग स्कूटर सेगमेंट स्कूटर में नया प्रयोग है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सस्पेंशन को भी और बेहतर बनाने के लिए एक ट्विन रियर हाइड्रोलिक सस्पेंशन और टेलीस्कोपिक फ्रंट को इस्तेमाल किया गया है।

कैसा है स्पेस

इंडी ई-स्कूटर में कुल 55-लीटर का शानदार स्पेस उपलब्ध है, जिसमें 43 लीटर बूट स्पेस और 12 लीटर ग्लव बॉक्स स्पेस है।जो की इसे काफी सुविधाजनक बनाने का काम करते हैं।

क्या होगी इसकी कीमत

इसे बनाने वाली रिवर स्टार्टअप कंपनी इंडी ई-स्कूटर को 1,25,000 रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया है। कंपनी अपने इस स्कूटर की डिलीवरी इसी साल पांच महीने बाद यानी अगस्त 2023 में डीलर्स के पास उपलब्ध होगी।



Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story