×

BYD Atto 3 Electric SUV Price: भारत में लॉन्च हुई दमदार इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जानकर बहुत शानदार, जानें कीमत

BYD Atto 3 Electric SUV Price in India: चीनी कार निर्माता BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) ने भारत में अपने दूसरे इलेक्ट्रिक वाहन BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को लांच कर दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 11 Oct 2022 1:42 PM GMT
BYD Atto 3 Electric SUV
X

BYD Atto 3 Electric SUV (Image Credit : Social Media) 

BYD Atto 3 Electric SUV Price And Specifications : भारतीय कार बाजार में लगातार इलेक्ट्रिक कार की मांग बढ़ती जा रही है। देश में बढ़ते प्रदूषण स्तर तथा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा होने के कारण अब भारतीय ग्राहक अपना रुख इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ मोड़ रहे हैं, भले ही इलेक्ट्रिक वाहन पेट्रोल-डीजल कार के मुकाबले थोड़े महंगे हैं मगर यह बड़े ही कम कीमत में आपको सफर करने में सक्षम बनाते हैं, यही कारण है कि अब कई सारी कार निर्माता कंपनियां भारत में नई नई इलेक्ट्रिक कारों को लांच कर रही हैं। चीनी कार निर्माता BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) ने भारत में अपने दूसरे इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में BYD Atto 3 Electric SUV का अनावरण किया है।

भारत में, BYD Atto 3 का मुकाबला Hyundai Kona EV और MG ZS EV से होगा, जिनकी कीमत क्रमशः 23.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और 26.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। बता दें चीनी कार निर्माता कंपनी ने इस साल के शुरुआत में ही अपने BYD e6 MPV इलेक्ट्रिक कार को भारत में लांच किया गया था जिसकी शुरुआती कीमत 29.15 लाख रुपये है।

BYD Atto 3 Electric SUV (Image Credit : Social Media)

BYD Atto 3 Electric SUV Specifications, Features

BYD Atto 3 Electric SUV काफी बेहतरीन फीचर और डिजाइन में पेश किया गया इलेक्ट्रिक कार है। इस नवीनतम इलेक्ट्रिक एसयूवी के आकार की बात करें तो इसकी लंबाई 4455mm, चौड़ाई 1875mm और ऊंचाई 1615mm है और यह 2720mm लंबे व्हीलबेस पर है। यह नवीनतम कार इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट के कुछ सबसे सुरक्षित वाहनों में से एक है इसमें सुरक्षा के लिए कुल 7 ईयर बैक दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और अन्य चीजों के साथ एक सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम के साथ आती है। फीचर के मोर्चे पर, BYD Atto 3 में 12.8-इंच का रोटेटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसे ड्राइवर की प्राथमिकताओं के आधार पर लंबवत या क्षैतिज रूप से रखा जा सकता है।

BYD Atto 3 Electric SUV (Image Credit : Social Media)

BYD Atto 3 Electric SUV में 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील है जो माउंटेड कंट्रोल के साथ है। इलेक्ट्रिक SUV में कनेक्टिविटी के लिए Apple के CarPlay और Google के Android Auto के लिए सपोर्ट भी है। अतिरिक्त सुविधाओं में सिक्स-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फोर-वे एडजस्टेबल फ्रंट पैसेंजर सीट, एक पैनोरमिक सनरूफ और आठ-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और अन्य चीजों के साथ पीएम 2.5 एयर फिल्टर शामिल हैं। BYD की नवीनतम इलेक्ट्रिक SUV में चुंबक सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर 201bhp की शक्ति और 310Nm का टार्क उत्पन्न करने में सक्षम है। EV 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में भी सक्षम है। यह भारत में 60kWh ब्लेड बैटरी के साथ उपलब्ध होगा, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह 521Km की ARAI-प्रमाणित रेंज प्रदान करती है और लगभग 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

BYD Atto 3 Electric SUV (Image Credit : Social Media)

BYD Atto 3 Electric SUV Price

BYD Atto 3 Electric SUV की कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि वह इस साल दिसंबर में Atto 3 की कीमत का खुलासा करेगी और जनवरी 2023 में डिलीवरी शुरू करेगी। हालांकि इस नवीनतम इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमतों को लेकर कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं जिनके मुताबिक इसकी कीमत 30 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है। फिलहाल इच्छुक खरीदार 50,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके इलेक्ट्रिक कार बुक कर सकते हैं। BYD Atto 3 भारत में सर्फ ब्लू, बोल्डर ग्रे, स्की व्हाइट और पार्कौर रेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story