BYD Atto-3 Dynamic: चीनी कंपनी BYD के लॉन्च हुए मॉडल को भारत में मिल रही तगड़ी बुकिंग, कीमत है इतनी

BYD Atto-3 Dynamic: इस कंपनी के आधिकारिक बयान के अनुसार उसे पिछले एक महीने में BYD अट्‌टो-3 के नए वेरिएंट्स और कॉसमॉस ब्लैक एडिशन के लिए 600 से ज्यादा बुकिंग हासिल हो चुकी हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 20 Aug 2024 11:43 AM GMT
BYD Atto-3 Dynamic
X

BYD Atto-3 Dynamic

BYD Atto-3 Dynamic: भारतीय ऑटो बाजार लगातार अंतरराष्ट्रीय बाजार में ऊंचाइयों की ओर बढ़ता जा रहा है। यहां अब मजबूत होते आर्थिक ढांचे के चलते महंगी विदेशी वाहनों की खपत में तेजी से उछाल आया है। जिसे देखते हुए अब नामचीन विदेशी कंपनियां भारत में अपने वाहनों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल करने के लिए उत्साहित हैं। इसी कड़ी में चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD भी भारतीय बाजार में तेज़ी से अपने पैर पसार रही है।

जहां 11 साल का लंबा सफर पूरे होने पर इस कंपनी ने अट्‌टो-3 के एंट्री-लेवल डायनामिक वेरिएंट को लॉन्च किया था वहीं इस कार विशेष प्रारंभिक कीमत में बिना कोई फेर बदल किए ही इस कार की मौजूदा कीमत को ही कंटिन्यू किया है। इस कंपनी के इस कार की भारतीय बाजार में बढ़ रही डिमांड का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इस कंपनी के आधिकारिक बयान के अनुसार उसे पिछले एक महीने में BYD अट्‌टो-3 के नए वेरिएंट्स और कॉसमॉस ब्लैक एडिशन के लिए 600 से ज्यादा बुकिंग हासिल हो चुकी हैं।


अट्‌टो-3 डायनामिक फीचर

BYD अट्‌टो-3 भारतीय बाजार में डायनेमिक वेरिएंट के अलावा प्रीमियम और सुपीरियर वेरिएंट में भी आती है। यहां बात डायनेमिक वेरिएंट की करें तो इस कार की कीमत में कटौती करने के लिए इसके डायनामिक वेरिएंट में पावर्ड टेलगेट और एडाप्टिव LED हेडलाइट्स, कम स्पीकर और सिंगल-कलर एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स की सुविधा नहीं दी गई है वहीं इस कार में मौजूद फीचर्स में एक वायरलेस चार्जर, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, इलेक्ट्रिक टेलगेट, लेवल-2 ADAS सूट, हवादार और पावर्ड फ्रंट सीट्स, पैनारोमिक सनरूफ, से एक बड़े घूमने योग्य 12.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है।से लैस है।


अट्‌टो-3 डायनामिक बैटरी पैक

अट्‌टो-3 डायनामिक वेरिएंट DC फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर इसकी बैटरी को 50 मिनट में 0-80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है, जबकि AC चार्जर से 8 घंटे लगते हैं। वहीं रेंज की बात करें तो इसमें 49.92kWh बैटरी पैक मिलता है, जो 468 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता से लैस है। इसकी रियर एक्सल पर लगी इलेक्ट्रिक मोटर 201bhp की पावर और 310Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।


अट्‌टो-3 डायनामिक कीमत

भारतीय बाजार में उपलब्ध अट्‌टो-3 डायनामिक वेरिएंट को 24.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम की प्रारंभिक कीमत पर पेश किया गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story