BYD Electric Car: 10 जुलाई को भारत में लॉन्च होने जा रही BYD की नई इलेक्ट्रिक कार, टीजर के जरिए सामने आईं खूबियां

BYD Electric Car: भारतीय बाजार में किफायती रेंज की गहरी डिमांड को देखते हुए ये कंपनी वाहनों की लागत कम करने के लिए कई फीचर्स की कटौती कर सकती है, आइए जानते हैं BYD के नए वेरिएंट से जुड़े डिटेल्स

Jyotsna Singh
Published on: 6 July 2024 12:13 PM GMT
BYD Electric Car
X

BYD Electric Car

BYD Electric Car: भारतीय ऑटो बाजार में चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BYD तेजी से अपने वाहनों की संख्या में इजाफा करती जा रही है। हाल ही में मिली जानकारियों के आधार पर ये कंपनी भारतीय बाजार में 10 जुलाई को अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार, कंपनी BYD अट्टो-3 का छोटी बैटरी पैक के साथ एक नया एंट्री-लेवल वेरिएंट पेश कर सकती है। इसको लेकर उसने सोशल मीडिया पर एक नया टीजर जारी किया है। साथ ही ये जानकारी भी सामने आ रही है कि भारतीय बाजार में किफायती रेंज की गहरी डिमांड को देखते हुए ये कंपनी अपने वाहनों की लागत कम करने के लिए कई फीचर्स की कटौती कर सकती है।

BYD अट्टो-3 फीचर्स

BYD अट्टो-3 कार के इस नए वेरिएंट में शामिल होने वाले फीचर्स की बात करें तो इस मॉडल में सुरक्षा के लिए इस कार में शामिल ADAS और पैनोरमिक सनरूफ जैसी कुछ सुविधाओं को हटाए जाने की उम्मीद है। इस नए वेरिएंट का डिजाइन मौजूदा मॉडल के समान ही हाेगा। इसके अलावा इलेक्ट्रिक कार में पावर्ड फ्रंट सीट्स और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाओं को शामिल किया जा सकता है। इसमें 5-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, रोटेटिंग 12.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।


BYD अट्टो-3 पॉवर बैटरी

BYD के नए अट्‌टो-3 वेरिएंट में शानदार प्रदर्शन में सक्षम छोटे आकार की 50kWh बैटरी पैक को जोड़ा जा सकता है।ये बैटरी को सिंगल चार्ज पर 521 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने की क्षमता रखती है।


BYD अट्टो-3 कीमत

BYD अट्टो-3 की कीमत की बात करें तो इस नए इलेक्ट्रिक मॉडल की कीमत MG ZS EV के टॉप-एंड वेरिएंट 25.20 लाख रुपये की तुलना में में करीब 26 लाख कीमत पर लांच की जा सकती है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story