×

Car Discounts in October 2023: फेस्टिव सीजन में कार लेने का करिये सपना पूरा, इन कारों पर मिल रही 2 लाख तक की छूट

Car Discounts in October 2023: भारत में कार निर्माता कंपनियों कंपनी विभिन्न कारों पर 20,000 रुपये से लेकर 200,000 रुपये तक फेस्टिव ऑफर प्रदान कर रही हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 22 Oct 2023 2:30 PM GMT (Updated on: 22 Oct 2023 2:30 PM GMT)
Car Discount Offers
X

Car Discount Offers (सोशल मीडिया) 

Car Discounts in October 2023: हर किसी का सपना होता है कि उसके पास अपनी कार हो, लेकिन आज के महंगाई के दौर में सीमित आय वाले व्यक्तियों का यह सपना पूरा नहीं हो सकता, जब तब उसकी इनकम में इजाफा ना हो। भारत में इस वक्त फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है। इस सीजन को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां कारों में छूट के साथ कई ऑफर लॉन्च किये हुए हैं। ऐसे में इन छूट और ऑफर के माध्य्म से उन लोगों का भी कार का सपना पूरा हो सकता है, जिसकी आय सीमित है। ऐसे में अगर आप कार खरीदना चाह रहे हैं तो जल्दी करिये कहीं देर न हो जाए,क्योंकि कार निर्माता कंपनियां यह ऑफर सीमित समय के लिए हैं।

ऑफर इतने दिनों के लिए वैध

मिली जानकारी के मुताबिक, भारत में कार निर्माता कंपनियों कंपनी विभिन्न कारों पर 20,000 रुपये से लेकर 200,000 रुपये तक फेस्टिव ऑफर प्रदान कर रही हैं। इसमें नकद छूट, एक्सचेंज, लॉयल्टी बोनस और कॉर्पोरेट छूट जैसे कई ऑफर शामिल हैं, जबकि डीलर भी कार एक्सेसरीज पर छूट का ऑफर दे रहे हैं। चूंकि ये त्योहारी ऑफर 31 अक्टूबर तक वैध हैं।

इन कारों में भी आई छूट

कार निर्माता कंपनियों स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) और सीएनजी-संचालित मॉडल पर भी छूट की पेशकश की कर रही हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि कौन सी कार निर्माता कंपनियां फेस्टिव ऑफर पर ग्राहकों आकर्षक छूट प्रदान कर रही हैं। डलिये एक नजर...।

मारुति सुजुकी

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी फेस्टिव सीजन में ग्राहक के लिए ऑफर लेकर आई है। कंपनी अपनी प्रमुख कार ऑल्टो, वैगन आर, सेलेरियो और एस प्रेसो पर 61,000 रुपये की छूट दे रहे हैं, जबकि स्विफ्ट पर 54,000 रुपये के ऑफर हैं। मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी शशांक श्रीवास्तव ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस को बताया कि यह सभी मॉडलों में सामान्य छूट की प्रवृत्ति नहीं है, क्योंकि कुछ मॉडल ऐसे हैं जिनमें प्रतीक्षा अवधि होती है।

हुंडई

फेस्टिव सीजन में पर हुंडई कंपनी भी ग्राहकों के लए ऑफर लेकर आई है। कंपनी अपने मॉडलों पर 10,000 रुपये से 200,000 रुपये तक की छूट दे रही है। ग्रैंड आई10 निओस 43,000 रुपये की छूट मिल रही है। ऑरा 33,000 रुपये का लाभ दे रहा है। ऑल-इलेक्ट्रिक कोना पर 200,000 रुपये की भारी छूट मिल रही है।

महिंद्रा

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) त्योहारी सीजन में एक्सयूवी 300 पर 90,000 रुपये और ऑल-इलेक्ट्रिक एक्सयूवी400 पर 125,000 रुपये तक की छूट दे रही है। इसके अलावा देश के गांवों की शान कही जाने वाले गाड़ी बोलेरो और बोलेरो नियो क्रमशः 70,000 रुपये और 50,000 रुपये की छूट ऑफर कर रही है, लेकिन कंपनी ने अपने टॉप मॉडल XUV700, स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक पर कोई ऑफर दिया है।

इन कारों में 1 लाख से 5 लाख तक छूट

इसके अलावा बाजार में मौजूद अन्य कारों पर भी छूट मिल रही है। इसमें टोयोटा हिलक्स, सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस, वोक्सवैगन टिगुआन, जीप मेरिडियन और कंपास, एमजी हेक्टर और एमजी जेडएस ईवी 100,000 रुपये से 500,000 रुपये के बीच छूट मिल रही है।

इतनी हो सकती बिक्री

भारत में फेस्टिव सीजन में लोग कारें अधिक खरीदते हैं। इसको देखते हुए नवरात्रि से लेकर दिवाली तक कंपनियां निर्माता कंपनियां 1 मिलियन यूनिट की रिकॉर्ड बिक्री की आस लगाए हुए हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story