TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Cars Launching In April :अप्रैल महीने में कई शानदार गाड़ियां लॉन्च के लिए हैं तैयार,कीमत होगी इतनी

Cars Launching In April :आइए जानते हैं अगले महीने लॉन्च होने वाली कारों से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 31 March 2024 7:57 AM GMT (Updated on: 31 March 2024 11:48 AM GMT)
Cars Launching In April
X

Cars Launching In April

Cars Launching In April : मार्च महीने के समापन के साथ ही अब भारतीय ऑटो बाजार में कई दिग्गज ऑटो मेकर कंपनियां अपने नए मॉडल को अप्रैल महीने में पेश करने की तैयारी कर रहीं हैं। जिनमें स्कोडा, मारुति, टाटा, हुंडई, महिंद्रा, टोयोटा आदि ऐसे कई ब्रांड शामिल हैं। न्यू फाइनेंशियल ईयर के आरंभ के साथ ही SUV, हैचबैक और सेडान को मिलाकर कुल पांच कारें लॉन्च हो सकती हैं। इस समय यदि आप भी अपने लिए एक लेटेस्ट फीचर्स से लैस शानदार कार लेने का प्लान बना रहें हैं तो आपके लिए अप्रैल महीने में लॉन्च होने जा रहे ऐसे कई विकल्प मौजूद मिलेंगे। आइए जानते हैं अगले महीने लॉन्च होने वाली कारों से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

टाटा अल्ट्रोज ओर स्विफ्ट फेसलिफ्ट अप्रैल में होगी लॉन्च

दिग्गज ऑटो मेकर कंपनी मारुति की बेहद लोकप्रिय कार मारुति स्विफ्ट अब अपडेट होकर वापसी करने जा रही है। स्विफ्ट का फेसलिफ्ट मॉडल नए डिजाइन के साथ ही अब कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस होकर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। स्विफ्ट फेसलिफ्ट के लॉन्च को लेकर उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे अगले महीने अप्रैल में लॉन्च कर सकती है। मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट में शामिल इंजन की खूबी की बात करें तो कंपनी अपनी नई कार में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस इंजन को शामिल कर सकती है। मिली जानकारियों के आधार पर मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट की कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है। मारुति के बाद महिंद्रा मोटर्स भी अपनी सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली कार XUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अब इस एसयूवी में मौजूदा मॉडल की तुलना में कई ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ कई अत्याधुनिक तकनीक को शामिल करने जा रही है। खूबियों को देखते हुए महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत ₹8 लाख रुपये से ज्यादा होने की उम्मीद की जा रही है। इसी तरहटाटा मोटर्स भी अल्ट्रोज के अपडेटेड मॉडल अल्ट्रोज रेसर को अप्रैल महीने में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस मॉडल में कंपनी एक बड़ी डिजिटल स्क्रीन के साथ अपने नाम रेसर से इंस्पायर्ड बकेट सीट्स को भी वही थीम दे सकती है। अटकलों के आधार पर टाटा मोटर्स के अपडेटेड मॉडल अल्ट्रोज रेसर कीशुरुआती कीमत 10 लाख रुपये करीब होने की उम्मीद लगाई जा रही है।


स्कोडा और टोयोटा 3 अप्रैल को करने जा रहे लॉन्च

अगले महीने अप्रैल में टोयोटा और स्कोडा बड़ी ऑटोमेकर कंपनियां भी अपने लेटेस्ट मॉडल को लांच करने की तैयारी कर रहीं हैं। टोयोटा कंपनी अपने पॉपुलर मॉडल अर्बन क्रूजर तैसर को कई खास खूबियों से लैस कर 3 अप्रैल को लॉन्च करने जा रही है। फ्रोंक्स पर बेस्ड इस गाड़ी मेंग्रिल, बंपर और अलॉय व्हील को छोड़कर बाकी सारे फीचर्स फ्रोंक्स के लुक को साझा करते हैं। अर्बन क्रूजर तैसर की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुवाती कीमत ₹8 लाख रुपये रहने की उम्मीद की जा रही है। वहीं सुपर लक्जरी कार निर्मातास्कोडा भी अगले महीने नई जनरेशन की सुपर्ब कार को पेश करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के आधार पर कंपनी अपने नए मॉडल को 3 अप्रैल को ही लॉन्च कर सकती है। इस कार की खूबियों पर नजर डालें तो इसमें 2.0-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है।साथ ही इसमें सुरक्षा फीचर्स के तौर पर ADAS और 360-डिग्री कैमरा जैसे कई खास फीचर मिल सकते हैं। स्कोडा की नई जनरेशन की सुपर्ब कार की कीमत की बात करें तो कंपनी इसे ₹55 लाख रुपये की शुरुवाती कीमत पर बिक्री के लिए पेश कर सकती है।




Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story