×

Citroen C3 Aircross Price: कई अपडेटेड फीचर्स से लैस होगी सिट्रॉन C3 और C3 एयरक्रॉस कार, जानिए डिटेल

Citroen C3 Aircross Car Price: कंपनी नए मॉडल्स को 2024 के अंत में या 2025 की शुरुआत में मार्केट में पेश कर सकती है, आइए जानते हैं आगामी C3 और C3 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 14 March 2024 3:50 PM GMT
Citroen C3 Aircross car
X

Citroen C3 Aircross car 

Citroen C3 Aircross Car Price: फ्रांस की कार निर्माता सिट्रोन भारतीय बाजार में अपनी पहली मेड इन इंडिया कार को लॉन्च करने के बाद जबरदस्त सफलता हासिल करने में पूरी तरह से सफल रही। जिसके बाद कंपनी ने C3 एयरक्रॉस मॉडल को ऑटो मार्केट में उतारा। वहीं अब ये कम्पनी सिट्रोन C3 और C3 एयरक्रॉस में कई एडवांस फीचर्स को शामिल कर उसका अपडेटेड मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के आधार इसके फेसलिफ्ट मॉडल्स में फीचर्स अपडेट्स के साथ ही इसके डिजाइन में भी थोड़े बहुत बदलाव की उम्मीद की जा रही है। कंपनी नए मॉडल्स को 2024 के अंत में या 2025 की शुरुआत में मार्केट में पेश कर सकती है। इन फेसलिफ्ट मॉडल को मौजूदा कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर ही निर्मित किया जाएगा। जिसमें बदलाव किए जाने की कोई संभावना नहीं है।

सिट्रॉनC3 और C3 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट पॉवर ट्रेन विकल्प

सिट्रॉनC3 और C3 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल पॉवर ट्रेन फीचर्स की बात करें तो C3 में कुल दो इंजन विकल्प के तौर पर इसमें एक 1.2-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन के अलावा 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को शामिल किया जा सकता है। वहीं ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी उपलब्ध मिलेगा।सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस के फेसलिफ्ट मॉडल में मौजूद पॉवर ट्रेन विकल्प की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ ही 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ इस कनेक्ट किया जा सकता है।

आगामी C3 और C3 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट फीचर्स

सिट्रॉन C3 और C3 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट में शामिल खूबियों की बात करें तो इन दोनों लेटेस्ट कार में शामिल अपडेटेड फीचर्स में सनरूफ, क्रूज कंट्रोल और वायरलेस चार्जिंग सुविधाओं को जोड़ा जा सकता है। इसके साथसिट्रॉन C3 एयरक्रॉस में फ्रेंच स्टाइल कॉस्मेटिक अपडेट के बाद शामिल खास फीचर्स में नए डिजाइन के हेडलैंप, टेल लैंप और नए बंपर फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED हेडलैंप, कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रिक फोल्डिंग मिरर, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, पुश-बटन स्टार्ट आदि खूबियां देखने को मिलेंगी।

सिट्रॉन C3 और C3 एयरक्रॉस की शुरुआती कीमत

सिट्रॉन C3 और C3 एयरक्रॉस की शुरुआती कीमत की बात करें तो फीचर अपडेट के बाद इन दोनों मॉडलों की कीमत में निश्चित ही बदलाव देखा जाएगा। भारतीय ऑटो मार्केट में बिक्री की जा रहीं मौजूदा सिट्रॉन C3 की कीमत ₹6.16 लाख रुपये और C3 एयरक्रॉस की शुरुआती कीमत ₹9.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। लांच होने के बाद C3 एयरक्रॉस हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाईराइडर से मुकाबला करेगी, जबकि C3 हैचबैक मारुति इग्निस, रेनो किगर और निसान मैग्नाइट को टक्कर देगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story