×

Citroen C3 Aircross Price: सेवन सीटर्स कारों में यह गाड़ी खूब ले रही है टक्कर, देती है शानदार माइलेज

Citroen C3 Aircross Price: ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया यह सेगमेंट की सबसे कम कीमत वाली ऑटोमैटिक एसयूवी बन गई है, आइए जानते हैं सिट्रोएन सी 3 एयरक्रॉस से जुड़े डिटेल्स

Jyotsna Singh
Published on: 16 Jun 2024 8:35 AM GMT
Citroen C3 Aircross Price
X

Citroen C3 Aircross Price

Citroen C3 Aircross Price: देश में चौपहिया वाहनों की रेस में आए दिन देशी विदेशी गाड़ियों का लॉन्च होते रहना एक ट्रेंड बन गया है। हर छह माह के अंदर एक नई कार स्पेशल फीचर के साथ मार्केट में प्रतिस्पर्धा में आगे आने की होड़ के साथ लांच हो रही है।इसी कड़ी में सेवन सिटर्स की बढ़ती मांग को देखते हुए हाल ही में सिट्रोएन सी 3 एयरक्रॉस ऑटोमेटिक कार लांच की गई है। सेवन सीटर्स वाहनों में इसकी डिमांड इन दिनों खूब दिखाई दे रही है। फ्रेंच मूल की कंपनी सिट्रोएन ने इस सेगमेंट में सात सीटों के ऑप्शन के साथ अपनी एसयूवी सीउ एयरक्रॉस को उतारा था। पिछले दिनों इसे ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया जिसके बाद यह सेगमेंट की सबसे कम कीमत वाली ऑटोमैटिक एसयूवी बन गई है। पूरे परिवार के साथ एक आरामदायक सफर करने के लिए यह अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।

सिट्रोएन सी 3 एयरक्रॉस फीचर्स

सिट्रोएन सी 3 एयरक्रॉस फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। जिसके साथ वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले की सपोर्ट मिलेगी। इसके अलावा 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी दिया गया है। डुअल फ्रंट एयरबैग, ABS टेक्नोलॉजी के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर, मैनुअल हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, हैलोजन हैडलाइट्स, LED DRLs और 17–इंच डायमंड कट एलॉय व्हील शामिल है। इस कार में ज्यादातर जरूरी सेफ्टी और कंफर्ट फीचर्स इसमें मिल जाते हैं। इसमें कनेक्टेड कार फीचर्स और टॉपिकल एसी को हाइलाइट किया जा सकता है।


सिट्रोएन सी 3 एयरक्रॉस पॉवर इंजन

ऊबड़ खाबड़ रास्तों के लिए सिट्रोएन सी 3 एयरक्रॉस एक बेहतरीन विकल्प है। इसका गियरशिफ्ट बेहद हल्का है। इसमें 1.2 लीटर का टर्बोजेर्ड इंजन मौजूद है। यह भले ही देखने में छोटा लगेलेकिन जबरदस्त पावर से भरपूर है। ये इंजन 110 बीएचपी की पावर और 205 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ये सिटी और हाइवे दोनों तरह कीकंडिशंस में आराम से परफॉर्मेंस देता है।


सिट्रोएन सी 3 एयरक्रॉस कीमत

सिट्रोएन सी 3 एयरक्रॉस की कीमत की बात करें तो 16 लाख रुपये की ऑनरोड कीमत में इसका टॉप मॉडल आता है। जबकि इस सेगमेंट की बाकी एसयूवीज के टॉप मॉडल्स कारें 24 लाख कीमत में आती हैं।भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति ग्रैंड विटारा, हुंडई क्रेटा, टाटा नेक्सन, होंडा एलिवेट, किआ सेल्टोस जैसे मॉडल से होता है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story