×

Citroen C3 Basalt Reviews: सिट्रॉन C3 बेसाल्ट कार मार्केट में जल्द होगी लॉन्च

Citroen C3 Basalt Reviews: कंपनी ने इससे पहले C3 बेसाल्ट SUV-कूपे का कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश कर इसकी खूबियों को साझा किया था, जबकि अब टेस्टिंग के दौरान इस कार के रेडी टू बिल्ट मॉडल को देखा गया है

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 12 April 2024 12:37 PM GMT
Citroen C3 Basalt Reviews
X

Citroen C3 Basalt Reviews

Citroen C3 Basalt Reviews: वाहन निर्माता कंपनी सिट्रॉन की सिट्रॉन C3 बेसाल्ट कार को जल्द ही मार्केट में लॉन्च कर सकती है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर दौड़ते हुए देखा गया है। कंपनी ने इससे पहले C3 बेसाल्ट SUV-कूपे का कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश कर इसकी खूबियों को साझा किया था। जबकि अब टेस्टिंग के दौरान इस कार के रेडी टू बिल्ट मॉडल को देखा गया है। आइए जानते हैंसिट्रॉन C3 बेसाल्ट कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

सिट्रॉन बेसाल्ट फीचर्स

सिट्रोन बेसाल्ट SUV के केबिन में 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, 10.23-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, हॉरिजॉन्टल AC वेंट, मैनुअल हैंडब्रेक, मैनुअल IRVM और ग्रे सीट अपहोल्स्ट्री के साथ ही इस कार में पीछे रियर बंपर-माउंटेड नंबर प्लेट होल्डर और एक रेक्ड विंडशील्ड, रैपराउंड LED टेललाइट्स, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप इस कार को काफी आकर्षक लुक प्रदान करते हैं।

सिट्रॉन C3 बेसाल्ट कार डिजाइन

सिट्रॉन C3 बेसाल्ट कार की डिजाइन की बात करें तो इस कार में खास कलर स्कीम के साथ ब्लैक-आउट ORVMs, फ्लैप-टाइप डोर हैंडल और C-पिलर पर नारंगी रंग के इंसर्ट के साथ प्लास्टिक एक्सटेंशन को शामिल किया गया है। इसके अलावा सिट्रॉन C3 बेसाल्ट में ग्रिल के नीचे और एयर डैम पर हॉरिजॉन्टल स्लैट के साथ चौकोर इंसर्ट एवं इंटीग्रेटेड LED DRLs के साथ सिग्नेचर स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन नजर आता है।

सिट्रॉन बेसाल्ट पावरट्रेन

सिट्रॉन बेसाल्ट में शामिल पॉवरट्रेन C3 एयरक्रॉस को साझा करता हुआ नजर आता है। इस अपकमिंग कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिल सकता है। इसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किए जाने की संभावना है। यह इंजन 109bhp की पावर और 205Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।

सिट्रॉन बेसाल्ट कीमत

सिट्रॉन बेसाल्ट की भारतीय बाजार में कीमत की बात करें तो अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। अनुमान के अनुसार इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 8 लाख रुपये रहने की उम्मीद है। लॉन्च होने के बाद यह कार आगामी टाटा कर्व को टक्कर दे सकती है।इसकी लंबाई C3 एयरक्रॉस के समान 4.3-मीटर होगी।इस SUV-कूपे को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story