×

CITROEN-C3 Price In India: छह लाख से कम कीमत वाली यह हैचबैक देगी आपके लाइफ को नयी स्टाइल

CITROEN-C3 Price In India: इस कार में एडवांस कम्फर्ट की बात करें तो इस कार में हाई ग्राउण्ड व्लीयरेंस, कस्टमाइज कम्फर्ट ,इसकी डिजाइन स्पोर्ट एस.यू.वी. को प्रदर्शित करती है ।यह कार स्लाइल डिजाइन से भरा पड़ा है।

Prashant Sharma
Written By Prashant Sharma
Published on: 21 July 2022 2:02 PM GMT (Updated on: 21 July 2022 4:12 PM GMT)
CITROEN-C3 Price In India
X

CITROEN-C3 Price In India (Image: Social Media)

CITROEN-C3 Price In India: CITROEN एक फ्रेन्चमैन फ्रांस की कम्पनी है। जो कि अपने गियर ट्रान्समिशन के लिए जानी जाती है। आंद्रे सिट्रोएन ने इस कम्पनी की स्थापना 1919 में फ्रांस में की थी। यह कम्पनी अपने डबल ब्हिकल गियर वी-शेप टीथ के लिये प्रसिद्ध है इस कारण कम्पनी का लोगो गियर के आकार को प्रदर्शित कर अपने सफलता को दिखाता है।

सिट्रोएन सी-3 हैचबैक कार

भारत में कम्पनी ने आज नई सिट्रोएन सी-3 हैचबैक कार पेश की है। सिट्रोएन सी-3 का टैग लाइन है 'एक्सप्रेस योर स्टाइल' यानी की यह कार आपकी स्टाइल को एक हाईफाई स्लाइल देता है। हर एक व्यक्ति की अपनी एक अलग पहचान होती है, तो अब यह कार आपके वर्तमान समय के लाइफ स्टाइल को एक नई ऊंचाई का एहसास कराता है। यह कार आपके कम्फर्ट (आराम) स्टाइल लुक को बढ़ाता है। अपने दस कलर ऑफशन के साथ, तीन कस्टमाइज पैक, अपने छप्पन कस्टमाइजेशन ऑपशन के साथ उपलब्ध है।

इस कार में एडवांस कम्फर्ट की बात करें तो इस कार में हाई ग्राउण्ड व्लीयरेंस, कस्टमाइज कम्फर्ट ,इसकी डिजाइन स्पोर्ट एस.यू.वी. को प्रदर्शित करती है ।यह कार स्लाइल डिजाइन से भरा पड़ा है। कार के अन्दर नी रूम, लेगरूम, हेडरूम, शोल्डररूम को तवज्जो दी गयी है। ग्राहक बैठने के बाद प्रसन्न हो कर ही कार से बाहर निकलता है। इतने कम दाम में कार की बिल्ड क्वॉलिटी पर बहुत ध्यान दिया गया है।

देखें पीडीऍफ़

कार की एयरकन्डीशनर व कार की स्मूथ ट्रान्समिशन अपने उच्च तकनीक के कारण नई सिट्रोएन सी-3 के ड्राइविंग में चार चांद लग जाता है। 26 सेन्टीमीटर का टच स्क्रीन वेल्कमींग वातावरण को गर्वान्वीत का अनुभव कराता है। नई सी-3 आन्तरिक सुसज्जा सीट की बनावट आपके मन को आनंदित रखता है।

नई सिट्रोएन सी-3 एस.यू.वी. से प्रेरित डिजाइन है, इस कारण कार का ग्राउन्ड क्लीयरेन्स 180 मिली मीटर है इसके साथ ड्राइविंग सीट पोजीशन 100 एमएम है जो कि किसी भी सब 4 मीटर हैचबैक कार से ज्यादा है। कार का ससपेंशन तो इतना आरामदेह है कि कम्पनी कहती है कि किसी भी ड्राइविंग कण्डीशन में कार आपको 'प्लाइंग कारपेट' आराम देगा। मीटर स्क्रीन टेक्नोलॉजी के तहत आप अपने स्मार्टफोन पर सभी फिचर्स देख सकते हैं एवं वायरलेस कम्पीबीलिटी के साथ एप्पल कार प्ले व एण्ड्रॉयड आटो मोड़ दोनों पर कार्य करेगा।

नई सी-3 पेश कर रही है सी-बडडी टेक्नोलॅाजी इसमें एण्ड्रॉयड व आई.ओ.एस. प्लेटफार्म पर कार्य करते हुए नेवीगेशन, कम्युनिकेशन, वॉइस कमाण्ड द्वारा जूम मीट , गुगल मैप, एप्पल मैप, गुगल मीट, गुगुल एसीसटेन्ट से आप औरों से मीटिंग भी कर सकते हैं वह भी 26 सेंटीमीटर इन्फेमेन्ट बड़ी स्क्रीन पर।

हैप्पी स्पेस के अन्तर्गत नई सी-3 ज्यादा जगह ग्राहकों का स्वागत करती है। सुन्दर आकर्षक आन्तरिक साज-सज्जा के साथ सुविधा युक्त स्टोरेज स्पेस दिया गया है। सामान रखने के लिए 315 लीटर का बुट स्पेस है जिसमें ज्यादा से ज्यादा सामान रख सकते हैं। हैचबैक कार के अन्दर 1378 एमएम का शोल्डर रूम दिया है जिससे तीन व्यक्ति बड़े आराम से बैठ सकते हैं। 991 एम.एम.का हेडरूम के साथ 2540 एम.एम. का व्हील बेस दिया गया है , जिससे नई सी-3 में यात्रा के दौरान आराम, ज्यादा जगह, ग्राहकों के जरूरतों को पूरा करती है।


नई सिट्रोएन सी-3 में दो पेट्रोल इंजन

पहला 1.2 L (1198CC) प्योर टेक 82 (नेचुरली एसपायरटेड ) ,5 स्पीड मैनुअल ट्रान्समीशन, 3 सीलेण्डर 82 ps@ 5750 rpm ,115nm@ 3750 rpm पर 19.8kmpl का माइलेज मिलता है।

दूसरा-1.2L. प्योर टेक 110 (टर्बो) , 6 स्पीड मैनुअल ट्रान्समीशन, 3 सीलेण्डर, 110 ps@ 5500 rpm, 190 nm@ 1750 rpm पर 19.4kmpl का माइलेज मिलता है। प्यूल टैंक कैपासीटी 30 लीटर का है, जिससे बार-बार आपको प्यूल भराने की चिंता नहीं होेती है। टर्निंग रेडीयस 4.98 मीटर है जिससे कार कम जगह में मुड़ जाती है। टायर और व्हीस साइज भी स्टैण्डर्ड है, (195/65R15).l

दो वैरियंट नई सी-3 में उपलब्ध है। एक-लाइव (LIVE) , दूसरा फिल ;(FEEL)I

बात करते हैं कलर कॉम्बीनेशन की, तो नई -सी-3 में दस आकर्षक रंग व तीन कस्टमाइजेशन पैक दो इन्टीरीयर ट्रिमस के साथ उपलब्ध है।

सी -3 में चार मोनोटोन बॉडी कलर्स आ रहे हैं:-

1-POLAR WHITE

2-ZESTY ORANGE

3-PLATINUM GREY

4-STEEL GREY

छः ड्यूल टोन ऑफ्शन है :-

5-POLAR WHITE BODY WITH ZESTY ORANGE ROOF

6-PLATINUM GREY BODY WITH ZESTY ORANGE ROOF

7-STEEL GREY BODY WITH ZESTY ORANGE ROOF

8- POLAR WITH PLATINUM GREY ROOF

9- ZESTY ORANGE BODY WITH PLATINUM GREY ROOF

10- STEEL GREY BODY WITH PLATINUM ROOF

तीन आकर्षक कस्टमाइजेशन पैक ,में आपको फॉग लैंप के पास VIBE PACK ZESTY ORANGE , VIKE PACK PLATINUM GREY, ELEGANCE PACK CHOROME आकर्षक बाहरी रंग रूप में मिलेगा जो C-3 की सुंदरता को बढ़ाते है।

नई सी -3 में दो इंटीरियर ट्रिम मिल रहा है - पहला ANODIZED ORANGE व दूसरा ANODIZED GREY रंग आंतरिक साज़ - सज्जा की सुंदरता को बढ़ाते है ।

नई सिट्रोएन सी-3 का एक्स- शोरूम मूल्य वैरियंट में देखे तो -

1.2 P LIVE RS-5,70,500

1.2 P FEEL RS-6,62,500

1.2 P FEEL VIBE PACK - RS-6,77,500

1.2 P FEEL DAUL TONE - RS-6,77,500

1.2 P FEEL DAUL TONE VIBE PACK - RS-6,92,500

1.2 P TURBO DAUL TONE VIBE PACK - RS-8,05,500 /- में उपलब्ध है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story