×

Citroen C3 vs Tata Punch: इन दो कारों की बाजार में धूम, जानिए दोनों में कौन ज्यादा दमदार और सस्ती

Citroen C3 vs Tata Punch: Citroen ने अपने नवीनतम Citroen C3 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह नई कार मार्केट में Tata Punch को देगी टक्कर देगी। हालांकि, दोनों कार के ज्यादातर फीचर्स एक समान हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 21 July 2022 9:43 AM GMT
Citroen C3 vs Tata Punch
X

Citroen C3 vs Tata Punch (Image Credit : Social Media)

Citroen C3 vs Tata Punch: दिग्गज फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी Citroen ने अपने नवीनतम Citroen C3 को भारत में लॉन्च कर दिया है। ऑटो दिग्गज C3 को मारुति बलेनो और अन्य प्रीमियम हैचबैक कारों के प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखते हैं। हालांकि मार्केट में इस कार के आने से Tata Punch को सबसे ज्यादा टक्कर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। Citroen C3 और Tata Punch स्टाइल और पावरट्रेन के मामले में समान सुविधाएँ प्रदान करती हैं। आइये जानते हैं दोनों कारों के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में तुलनात्मक जानकारी-

Citroen C3 vs Tata Punch Features and Specifications

Citroen C3 में इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डुअल फ्रंट सीट एयरबैग, Apple CarPlay और Android Auto जैसी सुविधाओं के साथ आता है। साथ ही इसमें प्रीमियम वायरलेस चार्जिंग सुविधा है, आगे और पीछे के यात्रियों के लिए फास्ट चार्जिंग पोर्ट, और वायरलेस कनेक्टिविटी है। वहीं, Tata Punch में भी डुअल फ्रंट सीट एयरबैग, Apple CarPlay और Android Auto, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन हैं। हालाँकि, वायरलेस चार्जिंग और फास्ट चार्जिंग पोर्ट के मामले में ये कम प्रीमियम है। केबिन स्पेस के मामले में, Citroen C3 पीछे के यात्रियों के लिए 'सेगमेंट में सबसे अच्छे लेगरूम' होने का दावा करता है। हालांकि, C3 का बूट स्पेस महज 315 लीटर है जबकि टाटा पंच का बूट स्पेस 366 लीटर है।

Citroen C3 का डाइमेंशन Tata Punch के समान ही है। टाटा पंच लंबाई में 3,827 मिमी, 1,742 मिमी चौड़ा और 1,615 मिमी लंबा है। C3 की लंबाई 3,981 मिमी, चौड़ाई 1,733 मिमी और 2,540 मिमी के व्हीलबेस के साथ 1,586 मिमी है, जिसका व्हीलबेस Tata Punch से लगभग 95 मिमी बड़ा है। Tata Punch का ग्राउंड क्लियरेंस 187mm का है। वहीं, C3 का ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है।

Citroen C3 vs Tata Punch Engine

Citroen C3 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। C3 अधिकतम 82 PS की पावर और 115 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है। इसके भीतर इंजनों को पांच-स्पीड या छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। Citroen C3 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ 19.8 kmpl के माइलेज का दावा करता है, जबकि टर्बोचार्ज्ड वर्जन 19.4 kmpl की फ्यूल एफिशिएंसी लौटाने में सक्षम है। वहीं, Tata Punch भी 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो अधिकतम 86 PS का आउटपुट और 113Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। इसमें पांच-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन होता है। टाटा पंच का प्रमाणित माइलेज 18.9 kmpl है।

Citroen C3 vs Tata Punch Price

Citroen C3 की कीमत 5.70 लाख से 8.05 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसकी शुरुआती कीमत 5.93 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। C3 के टॉप वेरिएंट की कीमत 8.05 लाख रुपये है। वहीं Tata Punch की शुरुआती कीमत 5.93 लाख रुपये हैं जबकि पंच टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत 9.49 लाख (एक्स शोरूम) है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story