×

Citroen C3X Crossover: सिट्रॉन C3X क्रॉसओवर जल्द ही होगी लांच, कम्पनी कर रही इस कार की टेस्टिंग, जानिए डिटेल

Citroen C3X Crossover Expected Price: सिट्रॉन C3X मॉडल में मौजूद पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो सिट्रॉन C3X में C3 एयरक्रॉस के समान 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन को कम्पनी ने इस नए मॉडल में शामिल किया है।

Jyotsna Singh
Published on: 26 Jan 2024 10:24 AM GMT
Citroen C3X Crossover Expected Price
X

Citroen C3X Crossover Expected Price

Citroen C3X Crossover: भारतीय ऑटोमार्केट में पॉपुलर हुई सिट्रॉन कम्पनी की सेडान कार C3 एयरक्रॉस एक शानदार बिक्री आंकड़ों के साथ पूरी तरह सफल कार साबित हुई है। वाहन निर्माता कंपनी सिट्रॉन देश की ऑटोमार्केट से मिली सफलता को देखते हुए अब अपना अपकमिंग मॉडल C3X क्रॉसओवर सेडान के लिए भी बेहतरीन संभावनाओं की उम्मीद कर रही है। इसी के साथ भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने की तैयारी कर रही है। इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि इस अपकमिंग मॉडल को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देश के भीतर सड़कों पर दौड़ते देखा गया है। इस दौरान इस गाड़ी से जुड़ी कुछ एक खूबियों का भी खुलासा हुआ है। आइए जानते हैं अपकमिंग मॉडल सिट्रॉन C3X से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

सिट्रॉन C3X का लुक और डिज़ाइन (Citroen C3X Crossover Design)

मार्केट में शानदार बिक्री के साथ बेहद पॉपुलर कार साबित हो चुकी सिट्रॉन का अगला मॉडल C3X अब पेश होने जा रहा है। सेट्रोन कार में एक मजबूत बंपर, हेक्सागोनल फॉगलैंप हाउसिंग, साइड प्रोफाइल के साथ मोटी बॉडी क्लैडिंग, इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल के साथ ब्लैक-आउट ORVMs और स्पोर्टी लुक के लिए एक ब्लैक-आउट बी-पिलर और रूफ मौजूद होगी। इस क्रॉसओवर सेडान मॉड्यूलर कार को CMP प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया जाएगा। जिसमें त्रिकोणीय हेडलैंप, स्लीक LED DRLs, सिट्रॉन लोगो के साथ एक इंटरकनेक्टिंग क्रोम स्ट्रिप भी शामिल मिल सकती है।

सिट्रॉन C3X पावरट्रेन (Citroen C3X Crossover Engine)

सिट्रॉन C3X मॉडल में मौजूद पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो सिट्रॉन C3X में C3 एयरक्रॉस के समान 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन को कम्पनी ने इस नए मॉडल में शामिल किया है। इस पॉवर ट्रेन की क्षमता की बात करें तो इसमें 110ps की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता मौजूद है।

ट्रांसमिशन के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक का विकल्प मिलता है। वहीं सेफ्टीफीचर्स में सुरक्षा के लिहाज से 6 एयरबैग मानक के अनुरूप शामिल मिलते हैं। टेस्टिंग के दौरान इस गाड़ी की मिली झलक के आधार पर अभी ये कह पाना मुश्किल है कि इस गाड़ी में 360-डिग्री कैमरा और ADAS फीचर्स की सुविधा मौजूद मिलेगी या नहीं। इस कार में एक नॉचबैक बॉडी-स्टाइल नजर आता है।

सिट्रॉन C3X की कीमत (Citroen C3X Crossover Expected Price)

सिट्रॉन C3X मॉडल की कीमतों की बात करें तो कम्पनी द्वारा अभी इसकी कीमतों से पर्दा नहीं उठाया गया है। लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इस कार की शुरुआती कीमत ₹12 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस पास हो सकती है। इस अपकमिंग कार का टेस्ट म्यूल प्रोडक्शन के लिए तैयार नजर आ रहा है, जिससे संभावना है कि सिट्रॉन C3X जल्द ही लॉन्च होने वाली है। यह गाड़ी सिट्रॉन C5 एयरक्रॉस के नीचे स्थित होगी और आगामी टाटा कर्व से मुकाबला करेगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story