×

Citroen eC3 Electric Car Price: भारत में लॉन्च हुई नई इलेक्ट्रिक कार, मिलेगी 320km रेंज जाने कीमत

Citroen eC3 Electric Car Price in India: Citroen ने आखिरकार भारत में Citroen eC3 EV की कीमतों की घोषणा कर दी है, इलेक्ट्रिक हैचबैक की शुरुआती कीमत 11.50 लाख रुपये है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 1 March 2023 1:21 AM GMT
Citroen eC3 Electric Car
X

Citroen eC3 Electric Car(photo-social media)

Citroen eC3 Electric Car Price in India: Citroen ने आखिरकार भारत में Citroen eC3 EV की कीमतों की घोषणा कर दी है, इलेक्ट्रिक हैचबैक की शुरुआती कीमत 11.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। एकमात्र अन्य इलेक्ट्रिक हैचबैक, Tata Tiago EV, जो 8.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, अभी भी Citroen eC3 की तुलना में सस्ती है, जबकि पूर्व में हाल ही में कीमतों में वृद्धि हुई है। पिछले महीने फ्रांसीसी कार निर्माता ने Citroen के लिए बुकिंग लेना शुरू किया था। eC3 इलेक्ट्रिक हैचबैक अपने डीलरशिप पर उपलब्ध है। Citroen eC3 में 29.2kWh का बैटरी पैक, दो ड्राइविंग मोड, ARAI द्वारा दावा की गई 320km की रेंज और 10.2-इंच टचस्क्रीन है।

Citroen eC3 की भारत में कीमत, उपलब्धता

Citroen eC3 दो वेरिएंट्स, लाइव और फील में उपलब्ध होगी। लाइव या बेस वेरिएंट की कीमत 11.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। थोड़े और फीचर्स के साथ फील की कीमत 12.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस फील वेरिएंट को अतिरिक्त फीचर्स के लिए वाइब पैक और वाइब पैक के साथ फील वेरिएंट और डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ भी जोड़ा जा सकता है, जिसकी कीमत क्रमशः 12.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और 12.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। Citroen eC3 को 13 रंग विकल्पों में रखा जा सकता है जिसमें चार मोनो-टोन रंग हैं जिनमें पोलर व्हाइट, ज़ेस्टी ऑरेंज, प्लेटिनम ग्रे और स्टील ग्रे शामिल हैं। अन्य नौ डुअल-टोन रंग विकल्पों में चार रंगों का संयोजन है। Citroen eC3 में चार कस्टमाइजेशन पैक और दो इंटीरियर ट्रिम कलर ऑप्शन भी मिलते हैं। Citroen बैटरी पैक पर सात साल या 1,40,000 किलोमीटर की वारंटी और मानक के रूप में वाहन पर तीन साल या 1,25,000 किलोमीटर की वारंटी भी देगी।

Citroen eC3 Specifications

Citroen eC3 में 57hp पीक पावर और 143Nm पीक टॉर्क के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। इसे 29.2kWh के बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है और दावा किया गया 6.8 सेकंड में शून्य से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से स्प्रिंट कर सकता है और फिर 107 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक जा सकता है। Citroen eC3 320km की ARAI-प्रमाणित रेंज भी लौटाती है। इसमें दो ड्राइविंग मोड्स, ईको और स्टैंडर्ड मिलते हैं, और पुनर्योजी ब्रेकिंग का एक निश्चित स्तर भी मिलता है। डीसी फास्ट चार्जर के माध्यम से दावा किए गए 57 मिनट में बैटरी पैक को 10 से 80 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है। और बैटरी को होम चार्जर से पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 10 घंटे लगते हैं। इसमें 10.2 इंच का टचस्क्रीन, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, एक चार-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक और डुअल एयरबैग और ईबीडी के साथ एबीएस जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story