×

Citroen eC3 Price: सिट्रॉन eC3 की कीमतों में किया इजाफा, ग्राहकों पर अब ₹11,000 रुपये का पड़ेगा अतिरिक्त बोझ

Citroen eC3 Price: बेहतरीन फीचर्स के साथ बेहद बजट फ्रेंडली साबित होने वाली ये कार अब ग्राहकों की जेब पर थोड़ा वजन बढ़ाने जा रही है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 8 Nov 2023 7:45 AM GMT (Updated on: 8 Nov 2023 7:45 AM GMT)
Citroen eC3 Price increased
X

Citroen eC3 Price increased  (photo: social media )

Citroen eC3 Price: भारतीय ऑटो मार्केट में फ्रांस की कार निर्माता सिट्रॉन ने शानदार बिक्री आंकड़ों को हासिल कर अपने लिए एक मजबूत जगह बना ली है। सिट्रॉन eC3 काे इसी साल 2023 में फरवरी में भारतीय बाजार में बिक्री के लिए पेश किया गया था। ये कार कुल चार वेरिएंट- लाइव, फील वाइब पैक और वाइब पैक ड्यूल-टोन विकल्प में पेश की गई है।

इसमें नॉन-रिमूवल बैटरी पैक दिया गया है और यह सिंगल चार्ज में 320 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।बेहतरीन फीचर्स के साथ बेहद बजट फ्रेंडली साबित होने वाली ये कार अब ग्राहकों की जेब पर थोड़ा वजन बढ़ाने जा रही है। असल में सिट्रोन वहां निर्माता कंपनी ने अपनी एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक हैचबैक eC3 की कीमत में 11,000 रुपये की वृद्धि कर दी है। इस गाड़ी के सभी वेरिएंट पर 11,000 रुपये बढ़ाए गए हैं।

सिट्रॉन eC3 फीचर्स

मोस्ट डिमांडिंग कार सिट्रॉन eC3 की खूबियों की बात करें तोगाड़ी के केबिन में 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटो AC के साथ ऑल-ब्लैक और ड्यूल-टोन ब्लैक एंड ऑरेंज कलर शेड में उपलब्ध है। यह कार काफी हद तक सिट्रॉन C3 जैसी दिखाई देती है। इस कार में शामिल खास फीचर्स के तौर पर क्रोम ग्रिल, स्प्लिट-स्टाइल हेडलाइट्स और चौड़ा एयर वेंट मिलता है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कार में स्टाइलिश अलॉय व्हील्स, पीछे रैप-अराउंड LED टेललैंप और एक ब्लैक बंपर मिलता है।


सिट्रॉन eC3 पावर ट्रेन

सिट्रॉन eC3 में अगर इसके चार्जिंग टाइम की बात करें तो इस कार में इसकी बैटरी को साधारण चार्जर से चार्ज करने में 10 घंटे 30 मिनट का समय लगता है। वहीं DC फास्ट चार्जर की मदद से 57 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। ये बात और है DC चार्जर कीमत में सामान्य चार्जर की तुलना में काफी महंगे आते हैं। कम्पनी ने सिट्रॉन eC3 कार को बेहतरीन माइलेज प्रदर्शन देने में सक्षम बनाने के लिए सिंगल मोटर सेटअप से लैस किया गया है, जिसके शामिल होने के बाद ये कार 56bhp की पावर और 143Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

सिट्रॉन eC3 की कीमत

सिट्रॉन eC3 की कीमत की बात करें तो हाल में फ्रांस की कम्पनी सिट्रॉन द्वारा अपने मॉडलों पर की गई ₹11000 की मूल्य वृद्धि के बाद, इस गाड़ी की नई कीमत अब ,पहले से थोड़ा बढ़ा कर ₹11.61 लाख रुपये से शुरू होकर ₹12.79 लाख रुपये एक्स-शोरूम कर दी हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story