×

Citroen C3X : सिट्रॉन कम्पनी जल्द ही पेश करेगी C3X मॉडल, इंटीरियर की खूबियों का हुआ खुलासा, बेहद खास फीचर से लैस होगी ये कार

Citroen C3X: इस कार की खूबियों का खुलासा एक एक कर हो रहा है, जिसके अंतर्गत अभी तक सामने आई जानकारियों के आधार पर इस कार के बाहरी खूबियों से पर्दा हटा है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 30 Dec 2023 3:15 AM GMT
Citroen C3X
X

Citroen C3X  (photo: social media )

Citroen C3X: ऑटोमेकर कम्पनी सिट्रॉन भारत में अपनी नई C3X कार लाने की तैयारी कर रही है। मार्केट में अपने मौजूदा मॉडल C3 एयरक्रॉस और सिट्रॉन C3 हैचबैक की शानदार बिक्री करने के बाद अब ये कंपनी C3X कार को पेश करने जा रही है। इस कार को देश की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान दौड़ता देखा गया है। इस कार की खूबियों का खुलासा एक एक कर हो रहा है, जिसके अंतर्गत अभी तक सामने आई जानकारियों के आधार पर इस कार के बाहरी खूबियों से पर्दा हटा है वहीं अब पहली बार इस कार के केबिन से जुड़ी जानकारियां स्पॉट हुईं तस्वीरों के जरिए सामने आई हैं। आइए जानते हैं आगामी सिट्रॉन C3X से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से.....

आगामी सिट्रॉन C3X लुक और डिज़ाइन

आगामी सिट्रॉन C3X के लुक और डिज़ाइन की बात करें तो C3X क्रॉसओवर का डैशबोर्ड C3 एयरक्रॉस और सिट्रॉन C3 हैचबैक से प्रेरित हो सकता है। वहीं कम्पनी C3 एयरक्रॉस से अगामी मॉडल को अपग्रेड करने के लिए C3X क्रॉसओवर के इंटीरियर में ऑल-ब्लैक थीम को शामिल कर सकती है।

गाड़ी का एक्सटीरियर भी C3 एयरक्रॉस से मेल खाता हुआ हो सकता है। वहीं अगामी मॉडल के फ्रंट प्रोफाइल को अपग्रेड किया गया है। इसी के साथ अगामी मॉडल C3X क्रॉसओवर में C3 हैचबैक से कहीं ज्यादा क्षमता के साथ ग्राउंड क्लीयरेंस और बूट स्पेस को अपग्रेड किया जा सकता है। सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस पर आधारित C3X में उसी के जैसा 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील नजर आता है और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम डिस्प्ले आकार में समान दिखती है।

लेटेस्ट कार बड़े फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और मैनुअल IRVM जैसे फीचर्स से लैस होगी।


आगामी सिट्रॉन C3X पावरट्रेन

आगामी सिट्रॉन C3X में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो इस मॉडल में मौजूदा मॉडल के समान ही 1.2-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल किया गया है। जो 110ps की पावर और 190Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है।

ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इस मॉडल में ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट का विकल्प उपलब्ध मिलने की उम्मीद की जा सकती है।


आगामी सिट्रॉन C3X क्रॉसओवर कीमत

आगामी सिट्रॉन C3X क्रॉसओवर की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती कीमत 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब हो सकती हैं है।सिट्रॉन इस गाड़ी को C3 हैचबैक और C3 एयरक्रॉस के बीच रखेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story