×

Citroën Basalt Vision SUV Price: 27 मार्च को सिट्रॉन बेसाल्ट विजन एसयूवी के कॉन्सेप्ट का होगा खुलासा, भारत में इस साल के अंत में होगी लॉन्च

Citroën Basalt Vision SUV Price: कंपनी ने इसके नाम का खुलासा कर दिया है, इस नई एसयूवी का नाम सिट्रॉन बेसाल्ट होने के साथ ही इसके डिजाइन और लुक से जुड़ी जानकारियां भी सामने आईं हैं

Jyotsna Singh
Published on: 26 March 2024 4:30 PM GMT
Citroën Basalt Vision SUV Price
X

Citroën Basalt Vision SUV Price

Citroën Basalt Vision SUV Price: भारतीय ऑटोमार्केट में सिट्रॉन कंपनी की कारों को खासा लोकप्रियता हासिल हुई है। यही वजह है कि ये कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपने एक और मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के आधार पर फ्रांसीसी कार निर्माता सिट्रॉन 27 मार्च को अपना नया मॉडल बेसाल्ट विजन कूपे SUV के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाने जा रही है। कंपनी सिट्रॉन बेसाल्ट को भारत में इस साल के अंत में त्योहारी सीजन तक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने खासकर इसे भारतीय और अमेरिकी बाजारों के लिए निर्मित किया है। हालांकि इस गाड़ी के नाम को लेकर अभी तरह तरह की अटकलें लगाई जा रहीं हैं। जिनके अनुसार इस मॉडल का नाम सिट्रॉन C3X होने की उम्मीद की जा रही थी है। लेकिन अब कंपनी ने इसके नाम का खुलासा कर दिया है। इस नई एसयूवी का नाम सिट्रॉन बेसाल्ट होने के साथ ही इसके डिजाइन और लुक से जुड़ी जानकारियां भी सामने आईं हैं।

सिट्रॉन बेसाल्ट एसयूवी पावरट्रेन

सिट्रॉन बेसाल्ट एसयूवी में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो फ्रांसीसी कार निर्माता सिट्रॉन की आगामी SUV में 1.2-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किया जा सकता है। ये पॉवर इंजन 110ps की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है।इसी के साथ ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।

सिट्रॉन बेसाल्ट एसयूवी लुक और डिजाइन

सिट्रॉन बेसाल्ट एसयूवी के लुक और डिजाइन की बात करें तो इस एसयूवी का इंटीरियर काफी कुछ खूबियों में C3 एयरक्रॉस जैसा हो सकता है,लेकिन आगामी मॉडल में और ज्यादा सुविधाजनक फीचर्स और सुविधाओं को शामिल किया जा सकता है। इस एसयूवी को कंपनी ने CMP प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया है। यह अधिकांश मैकेनिकल पार्ट्स कंपनी के लाइनअप में मौजूद मॉडल्स के साथ साझा करेगी।कॉम्पैक्ट कूपे SUV के टीजर से साझा हुई खूबियों की बात करें तो इस कार के पीछे स्लोप रूफ के साथ प्रीमियम LED टेललाइट नजर आ सकती है। साथ ही गहरी रेक्ड रियर विंडस्क्रीन इस एसयूवी को खासा आकर्षक बनाने का काम करती है।

सिट्रॉन बेसाल्ट एसयूवी की कीमत

सिट्रॉन बेसाल्ट एसयूवी की कीमत की बात करें तो सिट्रॉन बेसाल्ट को भारत में इस साल के अंत में त्योहारी सीजन तक लॉन्च किया जा सकता है। मिली जानकारियों के आधार पर सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस की मौजूदा शुरुआती कीमत ₹9.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो सकती है।भारतीय बाजार में लांच होने के बाद इस गाड़ी का मुकाबला जल्द ही लांच होने जा रही आगामी टाटा कर्व SUV-कूपे से होगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story