×

Diesel Cars Ban in India: बहुत जल्द भारत में बंद हो जाएंगी ये गाड़ियां, कंपनी ने दिया इशारा

Diesel Cars Ban in India: अब खबर मिली है कि होंडा कार्स बहुत जल्द ही भारत में अपनी डीजल गाड़ियों को बंद करने की तैयारी में है।

Vidushi Mishra
Published on: 20 Sep 2022 3:59 PM GMT
honda cars
X

होण्डा कार (फोटो- सोशल मीडिया)

Diesel Cars Ban in India: गाड़ियों हो या स्मार्टफोन हो, नया मॉडल आते ही उसके चर्चे तेज होने लगते हैं। ऐसा ही कारों के साथ भी है एक के बाद एक नए मॉडल की गाड़ियां आ रही है, जो ग्राहकों को बहुत पसंद आती हैं। ऐसे में अगर आपके पास कार है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। जीं हां मारुति सुजुकी, वोक्सवैगन, स्कोडा, निसान और रेनॉल्ट जैसी बड़ी कार कंपनियां सालों पहले ही भारत में अपनी डीजल गाड़ियों को बंद कर चुकी हैं वहीं अब खबर मिली है कि होंडा कार्स बहुत जल्द ही भारत में अपनी डीजल गाड़ियों को बंद करने की तैयारी में है।

दरअसल होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ, ताकुया त्सुमुरा ने बैठक में बताया कि कंपनी डीजल इंजन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही है। ज्यादातर कार कंपनियों ने यूरोपीय मार्केट में अपने डीजल पावरट्रेन को बंद कर दिया है।

आगे उन्होंने कहा कि वर्तमान में होंडा के इंडियन पोर्टफोलियो में चार मॉडल शामिल हैं जो डीजल पावरट्रेन के साथ आते है। जिसमें जैज प्रीमियम हैचबैक, डब्ल्यूआर-वी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, अमेज कॉम्पैक्ट सेडान और सिटी मिड-साइज सेडान शामिल है।

ऐसे में अब अगर सामने आई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी जैज, डब्ल्यूआरवी और सिटी के डीजल वेरिएंट को बंद करने की तैयारी में लग रही है। जिसके चलते इस कार की वैल्यू बिल्कुल गिर जाएगी। फिलहाल कंपनी अपने बिक्री नेटवर्क को अपग्रेड करने में लगी हुई है। इसके साथ ही होंडा कार्स इंडिया कंपनी अपने एसयूवी मॉडल लाइनअप को आगे बढ़ाने के काम पर लगी हुई है।

वहीं होंडा कंपनी ने इस बारे में पुष्टि की कि भारत के लिए उसकी आगामी नई एसयूवी ने डेवलपमेंट फेस को पूरा कर लिया है। तो अब बस कुछ दिनों का इंतजार और करना होगा इसके बाद इस कार का प्रोडेक्शन शरू हो जाएगा। अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये मिड साइज की SUV होगी। जोकि मार्केट में इस समय छाई हुई Hyundai Creta, Kia Seltos, नई Toyota Hyryder और आने वाली Maruti Grand Vitara को टक्कर की कड़ी चुनौती देते हुए लॉन्च होगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story