Dodge Tomahawk Bike Price: तूफानी गति से भागने वाली इस बाईक की रफ्तार का नहीं है कोई दूसरा जोड़ीदार, डॉज टॉमहॉक की कीमत है करोड़ों में

Dodge Tomahawk Bike Price and Features: ड़ॉज टॉमहॉक बाईक यंगस्टर्स की खास पसंद हैं। लेकिन ये बात और है कि इस बाईक की स्पीड की वजह से ये कई देश इस बाईक को आम ट्रैफिक के लिए अनफिट मानते हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 28 Sep 2023 1:01 PM GMT
This bike that runs at lightning speed has no other partner, the price of Dodge Tomahawk is in crores.
X

डॉज टॉमहॉक बाइक: Photo- Social Media

Dodge Tomahawk Bike Price: अकसर देखा गया है कि बाइकर्स तेज गति से भागने वाली बाइक्स को बेहद पसंद करते हैं। क्यूं कि ट्रैक पर फास्ट साइड से भागने वाली इन बाइक्स पर स्टंट लगाना हो या करतब दिखाने हों तो उस लिहाज ये बेहद परफेक्ट बाईक साबित होती हैं। वहीं अक्सर देखा गया है कि ज्यादातर इन स्पोर्ट्स बाइक्स की कीमत सामान्य बाइक्स की तुलना में काफी ज्यादा होती है।

लेकिन क्या आप जानते हैं इनकी कीमत लाखों में नहीं बल्की करोड़ों में हैं। वैसे तो देखा जाए तो सड़कों पर हर रेंज की बाईक आपको फर्राटा भरती नजर आ जाएगी, उन्हीं में कई ऐसी बाइक्स ही मौजूद रहती हैं जिनकी कीमत सामान्य बाईक से कहीं ज्यादा होती है। ऐसे ही जुनूनी लोगों के लिए एक ऐसी बाइक मार्केट में मौजूद है जिसकी रफ्तार तूफानी हवाओं से भी कहीं ज्यादा बढ़ कर है। जिसकी रफ्तार के आगे अभी तक कोई भी टू व्हीलर्स सेगमेंट में कोई भी जोड़ीदार दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आता है। सामान्य बाइक या फोर व्हीलर्स इस बाईक को मात देने में पूरी तरह से नाकाम साबित गिरे हैं। डॉज टॉमहॉक बाइक रफ्तार के साथ इसका लुक और डिजाइन भी बेहद खास है।

ड़ॉज टॉमहॉक बाईक यंगस्टर्स की खास पसंद हैं। लेकिन ये बात और है कि इस बाईक की स्पीड की वजह से ये कई देश इस बाईक को आम ट्रैफिक के लिए अनफिट मानते हैं। आइए जानते डॉज टॉमहॉक बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में…………

Photo- Social Media

डॉज टॉमहॉक इंजन और टॉप स्पीड

डॉज टॉमहॉक बाईक के इंजन की बात की जाए तो, इस बाइक में 8.3 लीटर वी-10 डोज वाइपर 10 सीलेंड वाला दमदार इंजन के साथ कम्पनी ने इसे उतारा है। जो 500 एचपी की पावर और 712 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 676+ mph है। सामान्य तौर पर ये बाईक 480 से 680 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ सकती है। डॉज टॉमहॉक महज 2.5 सैकेंड में 0-100 की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी अधिकतम स्पीड की तुलना अगर बुलेट ट्रेन से की जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगी।

डॉज टॉमहॉक माइलेज

डॉज टॉमहॉक बाईक के माइलेज की बात की जाए तो ये बाईक प्रति लीटर पांच मैनुअल गेयर बॉक्स के साथ आने वाली यह बाइक 11.5 किमी का माइलेज देती है। इस बाइक को 2003 में नॉर्थ अमेरिकन इंटरनेशनल ऑटो शो में लॉन्च किया गया था। इस बाईक की खूबियां और इसकी कीमत ही इस गाड़ी की बिक्री रोड़ा बन चुकी है। इतना लम्बा समय बीत जाने के बाद भी इस बाइक की महज पुरी दुनिया में केवल 10 ही यूनिट बिकी हैं। यह बाइक चार टायरों के साथ आती है, इस पर एक व्यक्ति ही बैठ सकता है।

Photo- Social Media

डॉज टॉमहॉक सेफ्टी फीचर

डॉज टॉमहॉक बाइक के सेफ्टी फीचर की बात करें तो सेफ्टी के लिहाज से इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और डबल पावर ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसी के साथ इस बेहद खास बाईक में आपको मोनोक्यू इंजन और एलॉय व्हील शानदार प्रदर्शन के लिए शामिल मिलते हैं।

डॉज टॉमहॉक बाइक कीमत

इस बाइक की रफ्तार जितना चौकाने वाली है उसी तरह इस बाईक की कीमत भी किसी के भी माथे पर पसीना लाने का काम कर सकती है। आम क्या और खास क्या कोई भी रईस से रईस हस्ती भी इस बाईक को खरीदने से पहले 100 बार सोचेगा। इस बाईक को लेने के लिए आपको Rs 4.55 करोड़ रुपए की कीमत खर्च करनी पड़ेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story