Ducait New Bike: लॉन्च हुई भारत में तीसरी हाइपरमोटर्ड बाइक, डुकाटी की इस बाइक की बस इतनी कीमत

Ducait New Bike: आइए जानते हैं डुकाटी की हाइपरमोटर्ड 950 SP स्पोर्ट्स बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

Jyotsna Singh
Published on: 10 Aug 2024 10:27 AM GMT
Ducait New Bike
X

Ducait New Bike

Ducait New Bike: स्पोर्ट्स बाइक के शौकीनों के लिए खुशी की खबर है। भारत में डुकाटी ने अपनी तीसरी हाइपरमोटर्ड बाईक को पेश कर दिया है। प्रीमियम बाइक निर्माता डुकाटी ने भारत में अपनी हाइपरमोटर्ड 950 SP को लॉन्च करने के साथ ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा के साथ कंपनी ने इसे अपनी भारतीय वेबसाइट पर भी सूचीबद्ध कर दिया है।डुकाटी ने नए नंबर वाले पैनिगेल वी4 एसपी संस्करण को पेश करके पैनिगेल वी4 परिवार का विस्तार किया है, जो डुकाटी सुपर स्पोर्ट्स बाइक के फेयरिंग पर प्रारंभिक अक्षर "एसपी" ( स्पोर्ट प्रोडक्शन ) की कई वर्षों के बाद वापसी को प्रमाणित करता है।डुकाटी हाइपरमोटर्ड 950 RVE और सिंगल-सिलेंडर हाइपरमोटर्ड मोनो 698 के बाद यह भारत में तीसरी हाइपरमोटर्ड बाइक है।आइए जानते हैं डुकाटी की हाइपरमोटर्ड 950 SP स्पोर्ट्स बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में....


हाइपरमोटर्ड 950 SP मॉडल फीचर्स

हाइपरमोटर्ड 950 एसपी बाईक में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें हाइपरमोटर्ड 950 SP में RVE मॉडल के पिरेली रोसो 3S टायर की बजाय पिरेली सुपरकोर्सा SP टायर दिए गए हैं। साथ ही इस बाइक की सीट की ऊंचाई 890mm है। जो डुकाटी हाइपरमोटर्ड 950 RVE मॉडल से 20mm ज्यादा ऊंची है।950 SP मॉडल में ग्राफिक्स और मार्चेसिनी पहियों पर अलग डिजाइन 950 RVE मॉडल से काफी मेल खाता हुआ है। इस बाईक में TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED DRL के साथ छोटा LED हेडलैंप, सीट के नीचे पेयर में एग्जॉस्ट सिस्टम, LED टेललाइट को जोड़ा गया है।जबकि ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में फोर-पिस्टन और पीछे टू-पिस्टन ब्रेम्बो ब्रेक कैलीपर्स का उपयोग किया है।हाइपरमोटर्ड 950 SP को आगे और पीछे एडजेस्टेबल ओहलिन्स सस्पेंशन सेटअप के साथ पेश किया गया है। मार्चेसिनी फोर्ज्ड व्हील के साथ इसका वजन 2 किलोग्राम तक कम हो गया है।


हाइपरमोटर्ड 950 SP मॉडल इंजन

भारत में लॉन्च हुई डुकाटी की हाइपरमोटर्ड 950 SP बाइक में14.5-लीटर क्षमता का फ्यूल टैंक मौजूद हैं। साथ ही 937cc, लिक्विड-कूल्ड, L-ट्विन इंजन को इसमें जोड़ा गया है, जो 114hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इस बाईक में राइड मोड, कॉर्नरिंग ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल सिस्टम जैसी खूबियों को शामिल किया गया है।


डुकाटी हाइपरमोटर्ड 950 SP मॉडल कीमत

बाजार में हाइपरमोटर्ड 950 SP मॉडल को डुकाटी के RVE मॉडल से 3.45 लाख रुपये ज्यादा कीमत पर उतारा गया है। कंपनी ने इस नई बाईक को 19.05 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया गया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story