TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Ducati Desert X Rally Bike: 937cc, L-ट्विन इंजन से लैस डुकाटी डेजर्टएक्स रैली बाइक भारत में लॉन्च

Ducati Desert X Rally Bike: डुकाटी डेजर्टएक्स रैली कई अत्याधुनिक सुरक्षा फीचर और सुविधाओं से लैस किया गया है, आइए जानते हैं डुकाटी डेजर्टएक्स रैली से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 7 Jun 2024 6:40 AM GMT
Ducati Desert X Rally Bike
X

Ducati Desert X Rally Bike

Ducati Desert X Rally Bike: ग्लोबल मार्केट में अपनी खूबियों के चलते डुकाटी की बेहद लोकप्रिय बाईक डेजर्टएक्सरैली को प्रीमियम बाइक निर्माता डुकाटी ने भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। ऑफ रोडर खूबियों से लैस ये पावरफुल बाईक डुकाटी डेजर्टएक्स बाईक से भी कहीं ज्यादा हार्ड-कोर वर्जन है।न्यू डेजर्टएक्स रैली बाईक में बिलेट एल्युमीनियम हब के साथ लाइट और स्ट्रॉन्ग ताकासागो एक्सेल वायर-स्पोक रिम्स और ट्यूब वाले टायर को शामिल किया गया है। कंपनी ने लॉन्च से पहले ही भारत में अपने डीलरशिप के जरिए नई डुकाटी डेजर्टएक्स रैली की बुकिंग लेनी आरंभ कर दी थी।

वहीं अब ग्राहकों द्वारा बुकिंग मिलने के बाद लिमिटेड एडिशन के तहत मोटरसाइकिल मई के चौथे सप्ताह तक डीलरशिप पर पहुंचनी शुरू हो जाएगी। ताकि ग्राहकों को समय पर बाईक की डिलीवरी दी जा सकेमानक डुकाटी डेजर्टएक्स की तुलना में डेजर्टएक्स रैली में बिलेट एल्युमीनियम हब के साथ हल्के, लेकिन मजबूत ताकासागो एक्सेल वायर-स्पोक रिम्स और ट्यूब वाले टायर मिलते हैं। इसके अलावा कई अत्याधुनिक सुरक्षा फीचर और सुविधाओं से भी इसे लैस किया गया है।

डुकाटी डेजर्टएक्स रैली फीचर्स

डुकाटी डेजर्टएक्स रैली में शामिल फीचर्स की बात करें तो लेटेस्ट बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच की TFT स्क्रीन मिलती है। इस बाईक का वजन कम करने के लिए कंपनी ने इसमें कार्बन सम्प गार्ड और बिलेट एल्यूमीनियम रियर ब्रेक और गियर लीवर जैसे अपडेट को शामिल किया है।इसके अलावा न्यू बाईक में कॉर्नरिंग ABS और 6 राइडिंग खूबी के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल की सुविधा मिलती है। बाईक की डिजाइन की बात करें तो आफ रूट पर शानदार प्रदर्शन के लिए इसमें सामने की ओर केवाईबी द्वारा विकसित USD फोर्क और पीछे मोनोशॉक यूनिट जैसे फीचर मिलते हैं।बाइक के फ्रंट फेसिया में रफ्तार के दौरान हवा के दबाव को काटने के लिए लंबी चोंच के साथ ट्विन-सर्कुलर LED हेडलैंप जैसी कई खूबियां मौजूद हैं।


डेजर्टएक्स रैलीबाइक पॉवर इंजन

डेजर्टएक्स रैली बाईक में शामिल इसके जबरदस्त पॉवर इंजन की खूबियों की बात करें तो इसमें937cc, L-ट्विन इंजन मिलता है। जो 108bhp की पावर और 92Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है। इसके अतिरिक्त इस बाईक में ऑफ रूट पर सुविधाजनक राइड प्रोवाइड करने के लिए राइडर को आगे या पीछे की ओर स्लाइड करने में सक्षम बनाने के लिए हाई-माउंट फ्रंट मडगार्ड और 910mm रैली सीट को शामिल किया गया है।


डेजर्टएक्स रैलीबाइक कीमत

डेजर्टएक्स रैलीबाइक दोपहिया बाईक की एक्स-शोरूम कीमत भारत में बिक्री करने के लिहाज से ₹23.70 लाख रुपये रखी गई है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story