×

Ducati New Bikes: 8 नई बाइक्स के साथ डुकाटी भारत में करने जा रही अपने वाहनों का विस्तार, जानिए डिटेल

Ducati New Bikes Launch: इंडियन मार्केट में कुल 8 बाइक्स की पूरी सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इटेलियन कम्पनी अपनी इन लेटेस्ट बाइक्स को चरणबद्ध तरीके से उतारेगी।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 5 Jan 2024 12:26 PM GMT
Ducati eight new bikes
X

Ducati eight new bikes   (photo: social media )

Ducati New Bikes Launch: लग्जरी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी इटालियन सुपरबाइक डुकाटी सबसे पावरफुल और प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल के तौर पर ग्लोबल मार्केट में अपनी अलग ही धाक रखती है। ये इटेलियन कंपनी भारत में अपने ब्रांड के विस्तार के लिए तेज़ी से योजना बना रही है, इसी के साथ कंपनी भारतीय मार्केट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए यहां शोरूम की चेन बनाने के प्लान पर भी आगे बढ़ रही है। इस साल इंडियन मार्केट में कुल 8 बाइक्स की पूरी सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इटेलियन कम्पनी अपनी इन लेटेस्ट बाइक्स को चरणबद्ध तरीके से उतारेगी। वहीं इस बात की भी जानकारी सामने आ रही है कि कंपनी लांच होने जा रहे कुछ मॉडल्स की कीमतों का खुलासा इसी जनवरी महीने के दूसरे सप्ताह में किया जा सकता है। वहीं लांच से पहले ही मार्केट से प्रतिक्रिया का पता लगाने के लिए नए मॉडल्स के लिए दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता, चंडीगढ़ और अहमदाबाद में डुकाटी डीलरशिप पर बुकिंग शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में डुकाटी अपनी बाइक स्क्रैम्बलर 2जी स्पोर्ट्स बाइक को भारतीय बाजार में पेश भी कर चुकी है। जिसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 10.39 लाख रुपये से शुरू होती है। आइए जानते है्ं डुकाटी की लांच होने जा रहीं आगामी बाइक्स से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

क्या कहते हैं डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्रा

भारत में बढ़ रही कीमती वाहनों की सफलता की संभावनाओं के साथ डुकाटी द्वारा अपनी 8 न्यू बाइक्स को लांच किए जाने की योजना पर डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्रा ने कहा कि, "डुकाटी बाईक ने पहली भारतीय मोटोजीपी रेस में अपनी शानदार जीत दर्ज कर साथ ही मोटोजीपी और WSBK दोनों खिताबों को हासिल करने के बाद डुकाटी के लिए 2023 एक ऐतिहासिक वर्ष साबित हुआ है।"

भारत में V4 प्लेटफाॅर्म की उम्मीद से ज्यादा लोकप्रियता मिली है।उन्होंने बताया कि 2024 के पहले तीन महीने के लिए पैनिगेल V4, मल्टीस्ट्राडा V4 और डायवेल V4 जैसे माॅडल्स के साथ अधिकतम बिक्री हासिल करने की उम्मीद जताई जा रही है।

डुकाटी इंडिया के मॉडल भारत में होंगें लांच

डुकाटी इंडिया के मॉडल भारत में लांच होने जा रहे मॉडलों की बात करें तो नए मॉडल्स लाने के साथ कंपनी बिक्री बढ़ाने के लिए देश में 2 नई डीलरशिप भी खोलने की तैयारी कर रही है।

वहीं बाइक निर्माता भारतीय बाजार में सबसे पहले स्ट्रीटफाइटर V4 लेम्बोर्गिनी को लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसके बाद डेजर्टएक्स रैली, हाइपरमोटर्ड 698 मोनो और नई स्ट्रीटफाइटर V4 रेंज को मार्केट में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

इस साल की चौथी तिमाही में डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS और बेंटले में की डायवेल बाईक को पेश किया जाएगा, जिन्हें लिमिटेड एडिशन के तहत भारतीय ऑटो मार्केट में लाया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story