×

Ducati Streetfighter V4 S Price: 12 मार्च को डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 S बाइक होगी लॉन्च, मिलेंगे कई खास फीचर्स

Ducati Streetfighter V4 S Bike Review: जानिए स्ट्रीटफाइटर V4 से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

Jyotsna Singh
Published on: 8 March 2024 11:24 AM GMT
Ducati Streetfighter V4 S Bike Review
X

Ducati Streetfighter V4 S Bike Review

Ducati Streetfighter V4 S Bike Review: इटली की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी भारतीय बाजार में अपनी बाइक्स के कई मॉडल्स को अब तक लांच कर चुकी है। मिली जानकारियों के आधार पर ये कंपनी, 2024 में अपने नए मॉडल को भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है। जिसके अनुसार कम्पनी इसी महीने 12 मार्च को अपडेटेड स्ट्रीटफाइटर V4 S बाइक को लांच कर सकती है। डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 S बाईक के लिए कई सारी एक्सेसरीज को भी पेश करने की योजना कम्पनी बना रही है। लांच होने जा रही न्यू बाईक में शामिल कलर ऑप्शन की बात करें तो कम्पनी इसे दो आकर्षक कलर वेरिएंट्स के साथ पेश करेगी। इस क्रम में डुकाटी रेड और ग्रे नीरो विकल्पों में भी ये बाईक बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है।

प्रीमियम बाइक निर्माता डुकाटी ने पिछले साल 2023 में भारतीय बाजार में स्क्रैम्बलर बाइक्स की एक नई रेंज को पेश किया था।

वहीं 2024 में कंपनी ने स्क्रैम्बलर रेंज के लिए एक्सेसरीज की एक नई रेंज को भी ग्राहकों की सुविधा के लिए पेश कर दिया है। ग्राहक अपने नजदीकी डीलरशिप पर इन नई एक्सेसरीज को अपनी स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल में फिट करा सकते हैं। जिसके लिए अब उन्हें पहले की तरह ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 फीचर्स

स्ट्रीटफाइटर V4 S बाईक से जुड़े डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो अपडेट्स के बाद इसे स्ट्रीटफाइटर V4 और स्ट्रीटफाइटर V4 SP2 के बीच प्लेस किया जा सकता है। मूल रूप से डुकाटी पैनिगेल V4 की तर्ज पर निर्मित की गई है। जिसमें स्ट्रेट सिटिंग स्पेस के साथ फेयरिंग को शामिल नहीं किया गया है। इसके बाईक के ऊपर V-आकार की DRL के साथ LED हेडलाइट इस बाईक को बेहद आकर्षक लुक प्रदान करती है। यह बाईक 16.5-लीटर क्षमता के फ्यूल टैंक से लैस है। साथ ही इसमें कॉर्नरिंग और ब्रेकिंग के लिए ऑटो-कट टर्न इंडिकेटर्स के साथ डुकाटी इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन, कलर TFT जैसे फीचर्स से लैस है। इस बाईक की सबसे खास बात है कि इसमें बाईक सवार सस्पेंशन की सेटिंग को बाईक में उपलब्ध डिस्प्ले के जरिए बदलाव कर सकते हैं।

स्ट्रीटफाइटर V4 S बाईक पावरट्रेन

स्ट्रीटफाइटर V4 S बाईक में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें चार इंजन पावर मोड- फुल, हाई, मीडियम और लो दिए गए हैं। पावर देने के लिए इस बाईक में डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल 90-डिग्री V4 लिक्विड-कूल्ड इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 13,000rpm पर 205bhp की अधिकतम पावर के साथ ही 9,500rpm पर 123Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ इसे कनेक्ट किया गया है। जो डुकाटी क्विक शिफ्ट के साथ आता है।

स्ट्रीटफाइटर V4 S बाईक कीमत

स्ट्रीटफाइटर V4 S बाईक की कीमत की बात करें तो डुकाती कम्पनी ने इस दोपहिया वाहन की कीमतों का अभी खुलासा नहीं किया है। लेकिन अटकलों के आधार पर इस बाईक की कीमत ₹26 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने की संभावना है।

Admin 2

Admin 2

Next Story