×

Volvo EX90 Car Price: वोल्वो ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक कार, 10 मिनट पर के चार्ज पर चलेगी 180KM

Electric Car Volvo EX90 Details : स्वीडिश कंपनी Volvo ने अपने नवीनतम इलेक्ट्रिक कार EX90 का अनावरण कर दिया है। पूरी तरह से चार्ज होने पर Volvo EX90 600 किलोमीटर तक की रेंज देने का दावा करती है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 10 Nov 2022 11:00 AM GMT
Volvo EX90
X

Volvo EX90 (Image Credit : Social Media)

Electric Car Volvo EX90 Price And Specifications : ऑटोमोबाइल कंपनी Volvo ने अपनी फ्लैगशिप सात सीटर SUV Volvo EX90 का अनावरण कर दिया है। दिलचस्प बात यह है कि स्वीडिश कंपनी EX90 के लिए द्विदिश चार्जिंग विकल्प दे रही है। ईवी खरीदने वाले, पावर आउटेज की स्थिति में एसयूवी को घर के लिए बैकअप के रूप में उपयोग करने में सक्षम होंगे। यह SUV मौजूदा Volvo XC90 के बराबर इलेक्ट्रिक इकलौती कार है। EV 2024 में वैश्विक स्तर पर बिक्री के लिए जाएगी।

Volvo EX90 की डिज़ाइन, फीचर्स

डिजाइन की बात करें तो EX90 कंपनी की अन्य वोल्वो कारों से ज्यादा अलग नहीं है। एसयूवी की लंबाई 5 मीटर से अधिक है, सामने की तरफ 'टी' आकार के साथ एलईडी लाइट्स आती हैं, रियर में 'सी' डिज़ाइन है जिसमें शरीर और पहियों को इष्टतम वायुगतिकीय प्रदर्शन प्रदान करने के लिए तराशा गया है।वोल्वो EX90 को कंपनी की अब तक की सबसे सुरक्षित कार कहती है। पूरे ईवी में 16 अतिरिक्त सेंसर हैं। LiDAR सेंसर रूफ के फ्रंट पर माउंटेड आता है और यह लेवल थ्री ऑटोनॉमस ड्राइविंग भी प्रदान करता है। यह SUV हाई-रिज़ॉल्यूशन LiDAR से लैस है जो गाड़ी से 250 मीटर आगे देख सकती है।

Volvo EX90 परफॉर्मेंस

Volvo EX90 पावरट्रेन के संदर्भ में, सभी चार पहियों में ट्विन इलेक्ट्रिक पावर जो इस एसयूवी को 517hp और अधिकतम पावर और 910nm पीक टॉर्क उत्पन्न करने में मदद करती है। ऑटोमेकर का दावा है कि EX90 SUV सिर्फ 4.9 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कंपनी EX90 के लिए द्विदिश चार्जिंग विकल्प दे रही है। ईवी खरीदने वाले, पावर आउटेज की स्थिति में एसयूवी को घर के लिए बैकअप के रूप में उपयोग करने में सक्षम होंगे। EX90 SUV को 111 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ पैक किया है। कंपनी के अनुसार, EV की बैटरी अक्षय ऊर्जा का उपयोग करके निर्मित होती है और 250 kW तक DC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। EV को 80 प्रतिशत तक रिचार्ज करने में केवल आधे घंटे का समय लगता है और पूरी तरह से चार्ज होने वाली Volvo EX90 600 किलोमीटर तक की रेंज देने का दावा करती है। कंपनी का दावा है कि ईवी को केवल 10 मिनट के लिए बैटरी चार्ज करके 180 किलोमीटर की दूरी तय करने की अनुमति दी है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story