×

Electric Cars Discount: भारी छूट के साथ इलेक्ट्रिक कारों को लेने का सुनहरा मौका, टाटा, एमजी समेत महिंद्रा जैसी गाड़ियां लिस्ट में शामिल

Electric Cars Discount: साल के अंत में अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए ऑटोमोबाइल कंपनिया गाड़ियों पर आकर्षक छूट पेश कर रहीं हैं।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 12 Dec 2023 6:55 AM GMT
Electric Cars Discount
X

Electric Cars Discount  (photo: social media )

Electric Cars Discount: ईंधन के बदलते स्वरूप के बीच अब इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर लंबी पारी तक इस्तेमाल में लिए जाने के तौर पर देखा जा रहा है। ऑटोमेकर कंपनियां भी अब ईवी की डिमांड और इसके भविष्य को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा इलैक्ट्रिक सेगमेंट में गाड़ियों का निर्माण कर रही हैं। वहीं साल के अंत में अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए ऑटोमोबाइल कंपनिया गाड़ियों पर आकर्षक छूट पेश कर रहीं हैं। आइए जानते हैं इलेक्ट्रिक कारों पर पेश की गई डिस्काउंट ऑफर स्कीम से जुड़े डिटेल्स के बारे में.....

महिंद्रा XUV400 पर मिल रही कितनी छूट

मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक कारों पर पेश की जा रही डिस्काउंट स्कीम की अगर बात करें तो महिंद्रा मोटर्स अपनी महिंद्रा XUV400 पर बड़ा ही शानदार ऑफर प्लान लेकर आई है। जिसके अंतर्गत इस महीने यानी दिसंबर माह में महिंद्रा XUV400 EC वेरिएंट 1.7 लाख रुपये का लाभ उठा सकते हैं। इस गाड़ी की मूल कीमत 15.99 लाख रुपये है। वहीं इस कम्पनी के EL वेरिएंट पर 4.2 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है। इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल फीचर से लैस इस कार को बेहद खास फीचर्स से लैस कर कम्पनी ने बिक्री के लिए उतारा है। इस खास वेरिएंट की खरीद पर ग्राहक को कंपनी कुल 3.2 लाख रुपये तक की छूट का लाभ दे रही है। , जिसमें नगद छूट, कॉर्पोरेट छूट और एक्सचेंज बोनस शामिल जैसे विकल्प भी शामिल है।


MG ZS EV पर मिल रही इतनी छूट

MG कम्पनी की लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार ZS EV पर भी लिमिटेड समय सीमा के बीच कम्पनी तगड़ा डिस्काउंट ऑफर अपने ग्राहकों के लिए पेश कर रही है। जिसके अंतर्गत MG कम्पनी की लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार ZS EV पर कुल 1.35 लाख रुपये की छूट मिल रही है। जिसके अंतर्गत कुल 50,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस, 50,000 रुपये नगद छूट, 20,000 रुपये का लॉयल्टी बोनस और 15,000 रुपये की कॉर्पोरेट डिस्काउंट का लाभ मिल रहा है। यह एक प्रीमियम लुक वाली इलेक्ट्रिक कार है। इस कार की मूल कीमत 22.9 लाख रुपये है।


टाटा टिगोर EV पर मिल रही इतनी छूट

दिग्गज ऑटो मेकर कम्पनी टाटा मोटर्स दिसंबर महीने में अपनी सबसे ज्यादा लोकप्रिय कार टाटा टिगोर EV पर कुल 40,000 रुपये का डिस्काउंट ऑफर रही है। लिमिटेड टाइम के लिए पेश की जा रही इस छूट के अंतर्गत इस गाड़ी पर 25,000 रुपये की नगद छूट और 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस का लाभ मिल रहा है।

टिगोर EV में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ IP67-प्रमाणित 26kWh का लिथियम-आयन बैटरी उपलब्ध है। टिगोर EV मार्केट में बिना छूट के 12.4 लाख की कीमत पर बिक्री की जाती है।


MG कॉमेट EV: पर मिल रही इतनी छूट

एमजी कम्पनी की गाड़ियों की मांग भारतीय ऑटो मार्केट में जोरों शोरों से होती रही है। इस कम्पनी की शानदार एसयूवी कारों को निश्चित समय सीमा के लिए छूट के साथ पेश किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत आप MG कॉमेट EV को 45,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। इस डिस्काउंट के तहत एक्सटेंडेड वारंटी के साथ 20,000 रुपये इंश्योरेंस और रजिस्ट्रेशन पर छूट, 20,000 रुपये एक्सचेंज छूट और 5,000 रुपये कॉर्पोरेट जैसे विकल्प शामिल हैं। MG कॉमेट EV की बिक्री कीमत 7.9 लाख रुपये है।


टाटा नेक्सन EV पर मिल रही इतनी छूट:

चल रहे सीजन डिस्काउंट ऑफर के ट्रेंड के बीच टाटा नेक्सन EV पर , अलग-अलग डीलरशिप पर इस गाड़ी पर 50,000 से 1 लाख रुपये की छूट दी जा रही है।

इस गाड़ी का बिक्री मूल्य 14.7 लाख रुपये के करीब है।


MG कॉमेट EV पर मिल रही इतनी छूट:

MG कॉमेट EV को आप 45,000 रुपये की छूट के साथ खरीद सकते हैं, जिसमें 20,000 रुपये इंश्योरेंस और रजिस्ट्रेशन पर छूट, 20,000 रुपये एक्सचेंज छूट और 5,000 रुपये कॉर्पोरेट छूट है। सभी माॅडल्स पर कंपनी एक्सटेंडेड वारंटी भी दे रही है।

इलेक्ट्रिक गाड़ी में 17.3kWh की बैटरी और सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी गई हैं। यह सेटअप 42PS की पावर और 110Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। फुल चार्ज करने पर यह गाड़ी 230 किलोमीटर चलती है। इस गाड़ी की कीमत 7.9 लाख रुपये है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story