×

New Electric Scooters: बंगलुरु की स्टार्टअप कम्पनी ओकाया की एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई लॉन्च, मिलेगी कई खूबियां

New Electric Scooters: अभी हाल ही में इस कम्पनी ने भारतीय बाजार में मोटोफास्ट एक क्रॉसओवर इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का लुक काफी ज्यादा क्लासी दिया गया है। ओकाया के इस स्कूटर के लुक में बाइक और स्कूटर दोनों की ही फील देने की कोशिश की गई है।

Jyotsna Singh
Published on: 20 Oct 2023 5:00 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2023 5:01 AM GMT)
Another electric scooter of Bangalore based startup company Okaya launched, know the price, features and mileage
X

ओकाया मोटोफास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर :Photo- Social Media

New Electric Scooters: भारतीय टू व्हीलर ऑटो मार्केट में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन का विस्तार तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। जिसमें प्रतिष्ठित दो पहिया वाहन कंपनियों के साथ ही साथ कई स्टार्टअप कंपनियों के दो पहिया मार्केट में जबरदस्त प्रदर्शन हो रहे हैं। जिनमें से एक वाहन निर्माता ओकाया का भी नाम आता है। इस कम्पनी ने अब तक अपने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में पेश किया हैं। इस कम्पनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत है कि ये शानदार फीचर्स से लैस होने के साथ ही साथ मार्केट में उपलब्ध दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में काफी कम कीमत पर बिक्री किए जाते हैं। अभी हाल ही में इस कम्पनी ने भारतीय बाजार में मोटोफास्ट एक क्रॉसओवर इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का लुक काफी ज्यादा क्लासी दिया गया है। ओकाया के इस स्कूटर के लुक में बाइक और स्कूटर दोनों की ही फील देने की कोशिश की गई है। आइए जानते हैं ओकाया के मोटोफास्ट एक क्रॉसओवर इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

मोटोफास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर बुकिंग और इसकी कीमत

मोटोफास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो यह दोपहिया वाहन IP67 रेटेड है और ICAT द्वारा प्रमाणित है । इस स्कूटर मोटोफास्ट की कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत ₹1.37 लाख रुपये है। अगर इस स्कूटर को बुक करवाना चाहते हैं तो इसके लिए आप नजदीकी शोरूम जाकर ₹2,500 रुपये की टोकन राशि देकर इस स्कूटर की बुकिंग करवा सकते हैं।


मोटोफास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स

मोटोफास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर में शामिल फीचर्स की बात करें तो ओकाया मोटोफास्ट स्कूटर 7-इंच टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस है, जो ओकाया EV ऐप, GPS नेविगेशन का सपोर्ट करता है। इसमें 12-इंच के टायरों के साथ डायमंड-कट व्हील दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर के तौर पर इसमें एक इंसीडेंट बजर दिया है, जो कॉम्बी-डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में राइडर को प्री अलर्ट करता है । यानी 5 मिनट पहले सूचना देता है। इस स्कूटर को कंफर्ट और सुरक्षित राइड के लिए डिजाइन किया गया है।

मोटोफास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी पॉवर

ओकाया मोटोफास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी पॉवर की बात करें तो दोपहिया वाहन में 3 राइडिंग मोड- इको, सिटी और स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं। मोटोफास्ट में 3.53kWh संयुक्त क्षमता वाले ड्यूल-बैटरी सिस्टम को शामिल किया गया है। जिसमें लिथियम आयरन फॉस्फेट तकनीक का उपयोग किया गया है। इस बैटरी की चार्जिंग क्षमता की बात करें तो इस बैटरी के फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 110 से 130 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होता है। यह 70 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story