Hyundai EV Car: अब नहीं होगी हुंडई की इलेक्ट्रिक कारों को चार्ज करने की समस्या,डीलरशिप पर स्थापित होंगे फास्ट चार्जर

Hyundai EV Car: इसी के साथ कंपनी की 24×7 ग्राहक सहायता प्रणाली की पेशकश करने की भी योजना है।

Jyotsna Singh
Published on: 26 July 2024 1:36 PM GMT
Hyundai EV Car
X

Hyundai EV Car

Hyundai EV Car: भारतीय बाजार में हुंडई मोटर अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लगातार बढ़ावा दे रही है। इसी के सात अब हुंडई की इलेक्ट्रिक कारों को चार्जिंग की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। ये कंपनी भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क के विस्तार पर काम कर रही है। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए हुंडई कंपनी ने फास्ट चार्जिंग क्षमता को बढ़ावा देने के लिए चार्जर निर्माता कंपनी चार्ज जोन के साथ साझेदारी की आधिकारिक घोषणा की है। इस अनुबंध के तहत अब पूरे देशभर में स्थापित हुंडई के 100 डीलरशिप्स पर ग्राहकों को 60kw DC फास्ट चार्जर की सुविधा का लाभ मिलेगा। इसी के साथ कंपनी की 24×7 ग्राहक सहायता प्रणाली की पेशकश करने की भी योजना है।

देश के सभी शहरों और राजमार्गों पर स्थापित किए जाने वाले इन EV चार्जिंग स्टेशन पर हुंडई के अलावा दूसरे सभी इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज किया जा सकेगा। इस सुविधा के आने से EV कार मालिकों के इलेक्ट्रिक कारों पर लंबी दूरी तय करना अब बेहद आसान हो जाएंगा।


19 डीलरशिप पर स्थापित हैं चार्जिंग स्टेशन

हुंडई और दूसरी कंपनी के इलेक्ट्रिक कार मालिकों को DC फास्ट चार्जिंग स्टेशन के विस्तारित नेटवर्क से लाभ होगा, जिसे 'मायहुंडई' ऐप या 'चार्ज जोन' ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। हुंडई के पास 19 डीलरशिप हैं, जहां पर भी ध्यान 60kw DC सार्वजनिक EV चार्जिंग स्टेशन की सुविधा 24/ 7 उपलब्ध है मिलती हैं।अपने डीलरशिप नेटवर्क के अलावा, हुंडई 9 राज्यों के प्रमुख शहरों और राजमार्गों पर भी 15 अतिरिक्त फास्ट चार्जिंग स्टेशन को पहले से ही संचालित करती है।


EV चार्ज नामक चार्जिंग मैनेजमेंट सिस्टम से होता है ये लाभ

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई ने मजबूत EV चार्जिंग नेटवर्क के विस्तार के लिए एक बड़ा फंड निवेश किया है। इस प्रोजेक्ट के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग की समस्या को दूर करने और इसमें तेजी लाने के लिए DC 180kw और 60kw चार्जर का अधिक से अधिक निर्माण करना शामिल हैं। इसी के साथ कंपनी ने 'मायहुंडई' मोबाइल ऐप पर 'EV चार्ज' नामक चार्जिंग मैनेजमेंट सिस्टम बनाया है इस प्लेटफॉर्म पर सभी कंपनियों के इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों के लिए EV चार्जिंग स्टेशन की सुविधा को लेकर मिलने वाली प्रतिक्रियाएं का अनुभव प्रदान करता है।


हुंडई चार्जिंग स्टेशन की संख्या में तेजी से कर रही वृद्धि

पूरे भारत देश के अलग अलग शहरों में हुंडई मोटर्स के पास इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री हेतु कुल 19 डीलरशिप हैं, जहां पर 60kw DC सार्वजनिक EV चार्जिंग स्टेशन की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध मिलती हैं।अपने डीलरशिप नेटवर्क के अलावा, हुंडई 9 राज्यों के प्रमुख शहरों और राजमार्गों पर भी 15 अतिरिक्त फास्ट चार्जिंग स्टेशन को पहले से ही संचालित करती है। हुंडई द्वारा फास्ट चार्जिंग सुविधा की क्षमता बढ़ाने के साथ इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में वृद्धि आने की संभावना के साथभी दूसरी कंपनी के इलेक्ट्रिक कार मालिकों को DC फास्ट चार्जिंग स्टेशन के विस्तारित नेटवर्क से काफी सुविधा उपलब्ध होगी।जिसे अपने मोबाइल फोन पर 'मायहुंडई' ऐप या 'चार्ज जोन' ऐप के माध्यम से एक्सेस कर इनके बारे में जाना जा सकता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story