×

Nissan SUV Magnite: निसान की पॉपुलर एसयूवी मैग्नाइट का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द होगा लॉन्च, 2024 में देगी दस्तक

Nissan SUV Magnite: निसान का मेगनाइट फेसलिफ्ट मॉडल की खूबियों की बात करें तो अटकलों के अनुसार इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के लुक में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे वहीं दूसरी एसयूवी में शामिल किए जा रहे अत्याधुनिक सुविधाओं और सेफ्टी फीचर्स अब निसान की नई फेसलिफ्ट मॉडल में भी उपलब्ध मिलेंगे।

Jyotsna Singh
Published on: 15 Dec 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 15 Dec 2023 4:01 AM GMT)
Facelift model of Nissans popular SUV Magnite will be launched soon, will knock in 2024 with many special features.
X

निसान का मेगनाइट फेसलिफ्ट मॉडल: Photo- Social Media

Nissan SUV Magnite: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी कार निसान भारतीय ऑटो मार्केट में अपनी मजबूत दावेदारी रखती है। ये कम्पनी सबसे ज्यादा बिक्री अपने लोकप्रिय मॉडल कॉम्पैक्ट SUV मैग्नाइट की करती है। इसकी डिमांड को देखते हुए अब निसान कम्पनी मैग्नाइट को कई बड़े अपडेट्स के साथ रिलॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। आने वाले साल में जल्द ही निसान का मेगनाइट फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किए जाने की उम्मीद की जा रही है।

इस मॉडल को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उतारने के साथ ही कंपनी इसका लेफ्ट हैंड वर्जन भी उतारेगी जिसे भारत से निर्यात के लिए ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए पेश करेगी। प्राप्त जानकारियों के आधार पर निसान कम्पनी की इस योजना का अभी पहला कदम है। आइए जानते हैं निसान का मेगनाइट फेसलिफ्ट मॉडल से जुड़ी जानकारियों के बारे में....

निसान का मेगनाइट फेसलिफ्ट मॉडल फीचर्स

निसान का मेगनाइट फेसलिफ्ट मॉडल की खूबियों की बात करें तो अटकलों के अनुसार इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के लुक में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे वहीं दूसरी एसयूवी में शामिल किए जा रहे अत्याधुनिक सुविधाओं और सेफ्टी फीचर्स अब निसान की नई फेसलिफ्ट मॉडल में भी उपलब्ध मिलेंगे। हालांकि अभी तक कम्पनी ने अपनी इस आगामी मेगनाइट कॉम्पैक्ट एसयूवी से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारियों का खुलासा नहीं किया है।



निसान कम्पनी इलेक्ट्रिक कार से पहले CNG कार लाने का कर रही विचार

ईंधन के बदलते परिदश्य को देखते हुए निसान भारतीय बाजार में कई विकल्पों पर काम कर रही है। जिसके अंतर्गत ये कम्पनी अब CNG, ई-पावर हाइब्रिड तकनीक के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों से लेकर कई पावरट्रेन वाली कार के उत्पादन की योजना पर प्रभावी कदम उठा रही है।

निसान कम्पनी चार्जिंग स्टेशंस की अल्पता को देखते हुए अभी इलेक्ट्रिक कार से पहले CNG कार लाने का विचार बना रही है। इसी के साथ निसान कंपनी का कहना है कि वह ई-पावर हाइब्रिड तकनीक पर भी अपने वाहनों के निर्माण पर काम कर रही है। निसान भारतीय बाजार में अपने अपनी मार्केट को और ज्यादा मजबूती देने के लिए 2025 तक अपने वाहनों को मिड-साइज SUV सेगमेंट में भी उतारने की तैयारी कर रही है।

क्या कहते हैं निसान मोटर में वैश्विक व्यापार यूनिट के मुख्य नियोजन अधिकारी

निसान की अपकमिंग कार का देश के साथ ही साथ विदेशों में भी पैठ मजबूत करने के लिए निसान मोटर में वैश्विक व्यापार यूनिट के मुख्य नियोजन अधिकारी फ्रेंकोइस बैली का कहना है कि, निसान मैग्नाइट की भारत में बिक्री करीब 25,000 से 30,000 यूनिट प्रति वर्ष रही है। वहीं मैग्नाइट SUV को दुनियाभर के कई बाजारों में बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।"उन्होंने कहा, "वर्तमान में हमारे पास इसका सिर्फ राइट हैंड ड्राइव वर्जन है, लेफ्ट हैंड ड्राइव वर्जन के साथ अफ्रीका, मध्य पूर्व, लैटम, मैक्सिको जैसे बाजार में संभावनाएं पहले से ज्यादा मजबूत होंगी।"

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story