Ferrari Approved Certification: बीमा कवर के साथ भारत में फेरारी ने शुरू की सेकंड हैंड कार की बिक्री

Ferrari Approved Certification: भारत में भी यूज्ड फरारी कार के इस प्रोग्राम का आरंभ हो चुका है। इसके तहत कंपनी की यूज्ड कारों को शुरुआत में कंपनी के दिल्ली में स्थित डीलरशिप में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

Jyotsna Singh
Published on: 30 July 2024 4:34 PM GMT (Updated on: 30 July 2024 4:35 PM GMT)
Ferrari Approved Certification
X

Ferrari Approved Certification

Ferrari Approved Certification: अगर आप फरारी कार की सवारी करना चाहते हैं लेकिन इसकी कीमतें आपके बजट के बाहर हैं तो भी अब आप इस गाड़ी के मालिक बन सकते हैं। असल में इटली की लग्जरी कार निर्माता फेरारी ने भारत में अपना यूस्ड कारों के सुपरकार व्यवसाय की शुरुआत की है। कंपनी ने अपने इस प्रोग्राम को फेरारी अप्रूव्ड सर्टिफिकेशन नाम दिया है। कंपनी ने अपने इस प्रोग्राम की शुरुआत वैश्विक स्तर पर पिछले साल अक्टूबर में ही शुरू कर दी थी वहीं अब भारत में भी यूज्ड फरारी कार के इस प्रोग्राम का आरंभ हो चुका है। इसके तहत कंपनी की यूज्ड कारों को शुरुआत में कंपनी के दिल्ली में स्थित डीलरशिप में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।


प्रशिक्षित तकनीशियनों द्वारा होगी इनकी गहन जांच

फेरारी अप्रूव्ड सर्टिफिकेशन एल कार्यक्रम के तहत भारत में बिक्री होने वाली यूज्ड सुपरकारों को बिक्री पर पेश करने से पहले कुछ इनको फरारी कंपनी के प्रशिक्षित तकनीशियनों द्वारा आधुनिक मशीनों की मदद से गहन जांच मूल्यांकन किया जाता है। जिसके उपरांत सामने निकल कर आई कमियों को पार्ट्स एक्सचेंज कर एक नई कार की तरह दुरुस्त किया जाता है।


मिलती है असीमित माइलेज वारंटी की सुविधा

ग्राहकों को यूज्ड सुपरकारों की खरीद पर असीमित माइलेज वारंटी की सुविधा का लाभ भी मिलता है। जिसमें फेरारी ने अपनी आधिकास्तिक वेबसाइट पर शुरुआती दौर में कुल 5 कारों को अपनी लिस्ट में शामिल किया है, जो मौजूदा वक्त में पूरी तरह से फिटनेस जांच के बाद बिक्री के लिए तैयार हैं। इन पर कंपनी 24 महीने का बीमा कवर का लाभ ही दे रही है। अंतिम चरण में कारों का ड्राइविंग परीक्षण करना शामिल है। ताकि, यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे ठीक से काम कर रहे हैं। फरारी द्वारा यूज्ड कारों की खरीद पर मिल रहे बीमा कवरेज के अंतर्गत ब्रेक पैड, ब्रेक डिस्क, टायर आदि जैसे पार्ट्स और अन्य सामान्य टूट-फूट को कवर नहीं किया जाएगा।


अप्रूव्ड सर्टिफिकेट जारी करने से पहले होंगी ये जांचें

फरारी सुपर कार को बिक्री पर उतारने से पहले अप्रूव्ड सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा। जिसके लिए फेरारी सुपरकार को 190 जांच की प्रक्रिया से गुजरना होता है। 190 जांच की प्रक्रिया में कार के एयर कंडीशनिंग सिस्टम, डैशबोर्ड, सेफ्टी सिस्टम, लाइटिंग, व्हील और टायर्स की गहन जांच के साथ आधुनिक मशीनों की मदद से कार के रखरखाव की हिस्ट्री चेक की जाती है। जिसके साथ गाड़ी को हुए किसी तरह के नुकसान का पता लगाया जाता है। साथ ही गाड़ी के इलेक्ट्रिकल सिस्टम के साथ सस्पेंशन, ब्रेक, कूलिंग सिस्टम, स्टीयरिंग और अन्य कंपोनेंट की गुणवत्ता की गहनता से जांच की जाती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story