Force Gurkha 3-door:फोर्स गुरखा 3-डोर जल्द ही होगी लॉन्च, 4x2 वेरिएंट मॉडल में नए अपडेट्स के साथ ये होगी कीमत

Force Gurkha 3-door: आइए जानते हैं फोर्स गुरखा 3-डोर 4x2 वेरिएंट से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 7 Jun 2024 6:54 AM GMT
Force Gurkha ( Social Media Photo)
X

Force Gurkha ( Social Media Photo)

Force Gurkha 3-door: भारतीय बाजार में अपने दमदार प्रदर्शन के लिए लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी फोर्स मोटर्स जल्द ही अपनी 3-डोर गुरखा के नए 4x2 वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी बिक्री को प्रमोट करने के लिए ऑफ-रोड SUV का 4x2 वेरिएंट को बजट सेगमेंट में उतारने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में अधिक शक्तिशाली इंजन से लैस फोर्स गुरखा SUV और 5-डोर मॉडल को भारतीय बाजार में कई नई सुविधाओं के साथ अपडेट कर उतारा था। आइए जानते हैं फोर्स गुरखा 3-डोर 4x2 वेरिएंट से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

फोर्स गुरखा 3-डोर 4x2 वेरिएंट फीचर्स

फोर्स गुरखा 3-डोर 4x2 वेरिएंट में शामिल खूबियों की बात करें तो सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मौजूद हैं। वहीं इस एसयूवी के डिजाइन एलिमेंट्स को लेकर उम्मीद की जा रही है कि मौजूदा अपडेट किए गए मॉडल के समान साझा करते हुए हो सकते हैं। नए वेरिएंट को किफायती बनाने के लिए इसे 4x4 ड्राइवट्रेन, मैनुअल ट्रांसफर केस और डिफरेंशियल लॉक की सुविधा को शामिल नहीं किया जाएगा।आइए जानते हैं आगामी गुरखा 3-डोर गुटखा से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-


आगामी 3-डोर गुरखा डिजाइन

आगामी गुरखा 3-डोर गुटखा की डिजाइन एलिमेंट्स की बात करें तो इस SUV में मैनुअल AC, पावर्ड सीट्स, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग व्हील जैसी कई खास खूबियों के साथ आती है।इसके अलावा आगामी मॉडल में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।


आगामी 3-डोर गुरखा पावरट्रेन

भारतीय बाजार में लांच होने जा रही आगामी गुरखा 3-डोर में शामिल पावरट्रेन की खूबियों में इसमें 2.6-लीटर डीजल इंजन उपलब्ध मिलेगा। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया हैं साथ ही ये 140ps की पावर और 320Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है।


आगामी गुरखा 3-डोर की कीमत

आगामी गुरखा 3-डोर की खूबियों की बात करें तो इस वेरिएंट की कीमत 15 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब होने की उम्मीद है। वहीं गुरखा 3-डोर के मौजूदा मॉडल को बाजार में 16.75 लाख रुपये कीमत पर बिक्री किया जा रहा है। इसे महिंद्रा थार रियर-व्हील-ड्राइव की टक्कर में उतारा जाएगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story