×

Force Gurkha 5 door Edition : न्यू गुरखा 5-डोर एसयूवी टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट,जानिए इसकी खूबियां

Force Gurkha 5 door Edition : फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी कार की लॉन्चिंग इसी साल मई महीने में होने की संभावना है।आइए जानते हैं डिटेल्स विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 31 March 2024 11:36 AM GMT (Updated on: 31 March 2024 11:45 AM GMT)
Force Gurkha 5 door Edition
X

Force Gurkha 5 door Edition 

Force Gurkha 5 door Edition : फोर्स मोटर्स का बेहद लोकप्रिय मॉडल फोर्स गुरखा एसयूवी अपने दमखम और इंजन के शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाती है। ऑफरूट पर बेधड़क रफ्तार भरने वाली इस एसयूवी का अपडेट मॉडल अब कंपनी लॉन्च करने जा रही है। मिली जानकारियों के आधार पर फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी जल्द ही भारतीय ऑटो मार्केट में बिक्री के लिए पेश करने की तैयारी कंपनी कर रहीं हैं। इस मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। जिसके बाद लीक हुई जानकारियों के अनुसार मौजूदा 3-डोर एसयूवी मॉडल की तुलना में नई फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी में मौजूद इंटीरियर और एक्सटीरियर की खूबियों में खास बदलाव नहीं किया गया है। फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी कार की लॉन्चिंग इसी साल मई महीने में होने की संभावना है। आइए जानते हैं फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी पावरट्रेन

फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी में मौजूद पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो अभी तक इस एसयूवी में शामिल किए जाने वाले इंजन की खूबियों से जुड़ी किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं साझा की गई है। लेकिन मिली जानकारियों के आधार पर आगामी एसयूवी मर्सिडीज-ड्राइव्ड 2.6-लीटर कॉमन रेल टर्बो डीजल इंजन से लैस हो सकती है। ये इंजन 90 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनेरेट करने की क्षमता रखता है। साथ ही इसमें 5-स्पीड मैनुअल विकल्प के साथ इसे 4*4 लो-रेंज गीयर बॉक्स से कनेक्ट किया जा सकता है।


फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी फीचर्स

फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस 5-डोर एसयूवी के इंटीरियर में ग्रे थीम के साथ मैनुअल A/C कंट्रोल और 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।वहीं एक्सटीरियर फीचर्स में इस नए मॉडल का काफी कुछ लुक इसके मौजूदा मॉडल 3-डोर मॉडल की तरह ही फ्रंट एंड, हेडलाइट्स, स्नॉर्कल, बंपर्स और टेल लैंप्स आदि होने की उम्मीद की जा रही है। इस 5-डोर मॉडल में नए डिजाइन किए हुए अलॉय व्हील्स के साथ ही इस एसयूवी में A/T टायर लगाए गए हैं। और दो नए डोर्स को शामिल किया गया है।


फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी कीमत

फोर्स मोटर्स के अपकमिंग मॉडलफोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी की कीमत और इसके लॉन्चिंग डेट की बात करें तो इसकी कीमत के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन अटलकों के आधार पर इस एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत ₹16 लाख रुपये के करीब होने की संभावना है। ये मॉडल मई 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद फोर्स मोटर की ये कार महिंद्रा थार 5-डोर एसयूवी को टक्कर दे सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story