×

Mahindra XUV700 को टक्कर देने आ रही Ford Territory, जानें कीमत

Ford Territory: फोर्ड इंडिया ने भारत में 'Territory' नाम से एक नई SUV का नाम ट्रेडमार्क करा लिया है। फोर्ड की ये नई एसयूवी साल 2025 तक देश में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 21 April 2024 1:18 PM GMT
Mahindra XUV700 को टक्कर देने आ रही Ford Territory, जानें कीमत
X

Ford Territory: अगर आप नई गाड़ी लेने की सोच रहे हैं और आप Ford के फैन हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं। लेकिन जल्द ही फोर्ड अपने नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस गाड़ी में ग्राहकों को कई फीचर्स मिलने वाले हैं। दरअसल कंपनी भारत में एक नई एसयूवी लॉन्च करने की जल्द तैयारी कर रही है। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक Ford ने हाल ही में भारत के लिए एक नई एसयूवी का नाम ट्रेडमार्क भी करा लिया है।

कुछ रिपोर्ट की मानें तो, फोर्ड इंडिया ने भारत में 'Territory' नाम से एक नई SUV का नाम ट्रेडमार्क करा लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि, फोर्ड की ये नई एसयूवी साल 2025 तक देश में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है। हालांकि, ये कार कई देशों में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। लेकिन फोर्ड वर्तमान में इस एसयूवी को चीन, मैक्सिको, दक्षिण अफ्रीका और वियतनाम सहित कई अन्य देशों में बेचती है। वहीं इस गाड़ी को चीन में 'टेरिटरी' ब्रांड नाम से भी बेचा जाता है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Ford Territory के फीचर्स और कीमत के बारे में:

Ford Territory के फीचर्स और कीमत (Ford Territory Features And Price):

Ford Territory के फीचर्स और कीमत की बात करें तो Ford Territory की डिजाइन की बात करें तो टेरिटरी एक क्लासी दिखने वाली एसयूवी होंगे वाली है। इस गाड़ी में C-आकार की ग्रिल दी गई है। साथ ही इसके चारों ओर एलईडी डीआरएल मिल सकते हैं। इतना ही नहीं इस एसयूवी में स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन दिया गया है।

अगर Ford Territory के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस गाड़ी का मुख्य एलईडी हेडलाइट सेटअप बम्पर के साथ नए ढंग से दिसाजन किया गया है। वहीं इस गाड़ी के साइड प्रोफाइल की बात की जाए तो व्हील आर्च और अलॉय व्हील भी देखा जा सकता है। बता दें इस SUV की लंबाई लगभग 4600 मिमी है।

इसके अलावा इस गाड़ी का व्हील बेस करीब 2700mm का है। इतना ही नहीं इस कार के किनारों पर सी-आकार की एलईडी टेललाइट्स, एक रियर स्पॉइलर है। ये कार डिजाइन में Safari और XUV700 मॉडल का जैसी ही दिखती है।


Ford Territory के इंटीरियर की बात करें तोफोर्ड टेरिटरी के इंटीरियर में अपडेटेड लेआउट मिल सकता है। इस एसयूवी के केंद्र में कनेक्टेड स्क्रीन दी जा सकती है। इस गाड़ी में इन्फोटेनमेंट के लिए एक इंस्ट्रूमेंट गेज क्लस्टर और दो 12.3 इंच के एलसीडी हैं।

इनके अलावा एसयूवी में और भी कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें सीटों और स्टीयरिंग व्हील के लिए फुल लेदर ट्रिम मिलेगा। साथ ही इसमें 10- तरीके से एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और 4-तरीके से एडजस्टेबल फ्रंट पैसेंजर सीट को एडजस्ट करने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इस गाए में ट्विन-पैनल पैनोरमिक मूनरूफ, मल्टी-कलर एलईडी एम्बिएंट लाइटिंग और 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम भी दिया गया है।

इतना ही नहीं इस गाड़ी में ग्राहकों को ADAS फीचर्स के साथ ब्लाइंड स्पॉट (बीएलआईएस), रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, फॉरवर्ड कोलिजन अलर्ट और लेन कीप असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस गाड़ी को 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि, भारत में इसका मुकाबला Mahindra XUV700 और Tata Safari से होगी। दरअसल भारत में फोर्ड कारों का आज भी काफी ज्यादा क्रेज है। इस गाड़ी की कीमत को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story